Breaking News

धन से लेकर भाग्य वृद्धि करता है रुद्राक्ष जरूर जानिए इसके फायदे और नुकसान


भगवान शिव का सबसे प्रिय रुद्राक्ष होता है। यह शिव कर भक्तों को अपनी तरफ बहुत आकर्षित करता है। रुद्राक्ष के कई प्रकार आपको आसानी से मिल जाते है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार पंचमुखी रुद्राक्ष का विशेष महत्व होता है।पंचमुखी रुद्राक्ष का जीवन मे बहुत प्रभाव होता है। माना जाता है कि इस रुद्राक्ष को धारण करने से भगवान शिव की असीम कृपा होती है।

शुव का आशीर्वाद बना रहता है। बता दे इस रुद्राक्ष को धारण करने वाले व्यकितयों को विशेष सावधानियां बरतने की जरुरत होती है। इसको पहनने से हृदय संबंधित, बीमारियां, तनाव, चिंता, रक्त दबाव जैसे गंभीर रोग कभी छू नही पाते।

हमें डेली हंट पर फॉलो करें और हमारी वेबसाइट विजिट करें धन्यबाद : newshimachali.com

पंचमुखी रुद्राक्ष को धारण करने की प्रक्रिया
सबसे पहले शिव मंदिर में ब्राह्मण के हाथ द्वारा रुद्राक्ष प्राप्त करें, तत्पश्चात रुद्राक्ष को पूजा व हवन द्वारा इसे धारण करे।

इसे हर वक़्त पहना जा सकता है। अंतिम संस्कार में जाने पर या नवजात शिशु के जन्म लेने पर इसे उतार देना चाहिए। यह माना जाता है की यह एक उच्च ऊर्जा का संवाहक है। इसलिए इसे ऐसे हालातो पर नही पहनना चाहिये।

रुद्राक्ष को कभी भी अशुद्ध या मिट्टी लगे हाथों से नही छूना चाहिए।इससे इसका विपरीत प्रभाव पड़ता है।

अगर आप प्रतिदिन इसे धारण नहीं कर पाते है, तो इसे अपने पूजा कक्ष में स्वच्छ बॉक्स में रखकर रोज पूजा करें। रूद्राक्ष को परिश्रम से प्राप्त धन से ही खरीदें, इसे खरीदने के लिए किसी से पैसे उधार न लें।

अगर आप भी भगवान शिव की कृपा पाना चाहते है तो नीचे कमेंट में भगवान शिव जरूर लिखे। हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे लाइक जरूर करें।

हमें डेली हंट पर फॉलो करें और हमारी वेबसाइट विजिट करें धन्यबाद : newshimachali.com

No comments