Breaking News

टेलीविजन से बॉलीवुड तक ऐसा था सुशांत सिंह राजपूत का सफर


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। सुशांत आखिरी बार साल 2019 में फिल्म ड्राइव में नजर आए थे।

सुशांत का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। सुशांत सिंह राजपूत जब 12वीं क्लास में थे तो उनकी मां का निधन हो गया था। मम्मी के निधन के बाद वह साल 2002 में दिल्ली शिफ्ट हो गए थे।

सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई- लिखाई मे भी काफी तेज थे। उन्होंने AIEEE, इंडियन स्कूल ऑफ माइंस समेत 11 इंजीनियरिंग एग्जाम्स क्वालिफाई किए थे। इसके अलावा उन्होंने फिजिक्स में नेशनल लेवल का ऑलंपियाड भी जीता है। हालांकि, सुशांत की दिलचस्पी एक्टिंग में थी।

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल से की थी। उन्हें पहचान कलर्स टीवी के शो पवित्र रिश्ता से मिली थी। सुशांत सिंह राजपूत नादिरा बब्बर के साथ मिलकर थिएटर करने लगे। एकता कपूर की नजर उन पर पड़ी। इसी दौरान एकता कपूर ने उन्हें अपने टीवी सीरियल में रोल दे दिया था।

सुशांत ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में आई फिल्म काई पो चे से की थी। इसके बाद वह पीके, शुद्ध देसी रोमांस और डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी में नजर आए थे। सुशांत के करियर का टर्निंग प्वाइंट साल 2016 में आई एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी थी। फिल्म ने 250 करोड़ का कलेक्शन किया था।

सुशांत सिंह राजपूत साल 2017 में राब्ता और 2018 में फिल्म केदारनाथ में नजर आए थे। केदारनाथ के जरिए ही बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने साल 2019 में फिल्म सोनचीड़िया में काम किया था।

सुशांत की आखिरी फिल्म छिछोरे थी। इस फिल्म ने 150 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। ये उनके करियर की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म इसके अलावा सुशांत जैक्लीन फर्नांडिज के साथ फिल्म ड्राइव में भी काम किया था।

No comments