Breaking News

आइए अंक विज्ञान के माध्यम से जाने आपका नाम कैसे बदलता है आपका भाग्य...


ज्‍योतिष या ज्यौतिष विषय वेदों जितना ही प्राचीन है। प्राचीन काल में ग्रह, नक्षत्र और अन्‍य खगोलीय पिण्‍डों का अध्‍ययन करने के विषय को ही ज्‍योतिष कहा गया था। इसके गणित भाग के बारे में तो बहुत स्‍पष्‍टता से कहा जा सकता है कि इसके बारे में वेदों में स्‍पष्‍ट गणनाएं दी हुई हैं। फलित भाग के बारे में बहुत बाद में जानकारी मिलती है।
क विज्ञान। दरअसल अंक विज्ञान भी ज्योतिषशास्त्र और हॉरोस्कोप जानने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो आपके जीवन पर विशेष प्रभाव डालता है। आइए अंक विज्ञान के माध्यम से जानते हैं कि आपका नाम आपका भाग्य को कैसे तय करता है।
ऐसे निकालें नामांक
10, 19, 28 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होता है।
2, 11, 20, 29 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 है।
3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 3 होता है।
4, 13, 22, 31 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होता है।
5, 14, 23 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 5 होगा।
6, 15, 24 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा।
7, 16, 25 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा।
8, 17, 26 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 है।
किस नामांक का व्यक्ति कैसा होता है
1 नामांक वालों की इच्छाएं काफी अधिक और प्रबल होती हैं। वे अपने लक्ष्य के बीच आने वाली सभी अड़चनों को दूर कर लेते हैं और लक्ष्य पाकर ही दम लेते हैं।
इस दुनिया में हर कोई सफल होना चाहता है, हर कोई धन कमाना चाहता है। लेकिन जैसा हम चाहें और वैसा हो जाए तो फिर बात ही क्या है। लेकिन अफसोस, ऐसा होना संभव नहीं होता। सफल होने और धन कमाने के लिए मेहनत के साथ-साथ किस्मत का मेल होना भी बहुत जरूरी है
2 नामांक वालों के आत्मविश्वास में कभी कभी कमी आ जाती है जिसके कारण उन्हें परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।
3 नामांक के लोग विशेष योग्यता रखते हैं। हर काम को अलग ढंग से करना चाहते हैं। कड़ी मेहनत करके अपने लक्ष्य को हासिल कर ही लेते हैं। न्यूमरोलॉजी के अनुसार ऐसे लोग जिनका मूलांक 3 होता है उनकी किस्मत 32 साल में चमकने लगती है। कॅरियर और व्यवसाय के लिहाज से यह साल बेहतरीन साबित होता है।
4 नामांक वाले किसी से आसानी से दोस्ती नहीं करते, अगर करते हैं तो ईमानदारी से निभाते हैं।
5 नामांक वाले काफी बुद्धिमान होते हैं। ये लोग किसी काम को जल्दी करना चाहते हैं। उन कामों से बचते हैं जिनमें अधिक समय लगता है। मूलांक 5 वाले लोगों के लिए उम्र का 32वां साल किस्मत चमकाने वाला होता है। यही से उनकी सफलता की कहानी शुरू होती है।
6 नामांक वालों का झुकाव अपने जीवनसाथी या प्रेम की ओर अधिक होता है। ये लोग काफी रोमांटिक होते हैं और जीवन सुख सुविधाओं के साथ बिताते हैं।
7 पेंटिंग, लेखन आदि कल्पनाओं से जुड़े कामों में इनकी दिलचस्पी ज्यादा होती है। ये लोग अपनी बातों को हर एक से शेयर नहीं कर पाते।
8 नामांक वाले स्वभाव से धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। अपनी जिम्मेदारियों का निर्वा​ह बखूबी करते हैं।

No comments