Breaking News

हिमाचल के जवान ने चीनी एप अनइंस्‍टाल करने को छेड़ा अभियान


गलवन घाटी में चीन की कायराना हरकत के बाद देशभर में गुस्सा है। लोग चीन के सामान का बहिष्कार कर रहे हैं। सरहदों की रक्षा करने वाले सैनिक तकनीक के मोर्चे पर भी सतर्क हैं। देश की सुरक्षा में जम्मू-कश्मीर की सीमा पर तैनात मंडी जिले के बालीचौकी के जवान शोभा राम ने मोबाइल फोन से चीन के एप अनइंस्टॉल करने के लिए अभियान छेड़ दिया है।

सोशल मीडिया पर 'सहारा एक पहलÓ मुहिम के माध्यम से वह लोगों को मोबाइल फोन से चीन के एप अनइंस्टॉल करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उनसे प्रेरित होकर अब तक 300 से अधिक लोग मोबाइल फोन से चीन के एप अनइंस्टॉल कर चुके हैं। शोभा सिंह ने इस मुहिम की शुरुआत अपने घर से की थी। उन्होंने स्वजनों के मोबाइल फोन से यह एप हटवाए थे।

शोभा राम का मानना है कि चीन के उत्पादों का बहिष्कार व मोबाइल फोन से एप को अनइंस्टॉल करके उनकी आर्थिकी पर चोट पहुंचेगी। यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। ड्यूटी में खाली समय के दौरान वह यह अभियान चला रहे हैं।

ऐसे चलता है एप अनइंस्टॉल होने का पता: 
जो भी व्यक्ति अपने मोबाइल फोन से चीन के एप को अनइंस्टॉल करता है उससे इसका स्क्रीनशॉट व फोटो मंगवाई जाती है। उन्हें 'सहारा एक पहल' फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया जाता है। इसके जरिए अन्य लोगों को भी एप डिलीट करने के लिए जागरूक किया जाता है।

No comments