Breaking News

यहां फूल में भगवान गणेश, दर्शन के लिए लोगों की लगी भीड़


नई दिल्ली। भगवान पूजन में मंत्र का पाठ शुभ माना जाता है किन्तु इसका तात्पर्य यह कदापि नहीं है कि जो मंत्र नहीं जानता है वह पूजा नहीं कर सकता। बिना मंत्र पढ़े भी समस्त पूजन सामग्री भगवान को अर्पित की जा सकती है। केवल विश्वास एवं श्रद्धा होनी चाहिए। लेकिन सोंचिये जरा अगर भगवान खुद फूलों के रूप में उत्पन्न हो जाएं तो… जी हां, दरअसल एक युवक के घर के लान में लगे एक पेड़ में भगवान गणेश की आकृति के समान एक फूल निकला। जैसे ही यह जानकारी लोगों को मिली तो युवक के घर भीड़ उमड़ पड़ी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कोतवाली शहर के मोहल्ला सुभाषनगर में देखने को मिला। मोहल्ले में उस समय चर्चा शुरू हो गयी जब यहां के निवासी आदित्य पुत्र जयकरन के मकान में लगी फुलवारी में एक पौधे से गणेश जी के आकार का फूल खिला। पहले तो इसे घर वालों ने देखा तो हैरत में पड़ गए। इसके बाद इसकी चर्चा शुरू हो गयी तो फूल में गणेश की आकृति देखने वालों की भीड़ लगने लगी। जैसे ही यह खबर आम हुई कई मोहल्ला वासी एकत्र हुए और गणेश जी के आकार वाले फूल के दीदार के लिए होड़ लग गयी।

सुबह से आदित्य के घर इस फूल को देखने वालों का हुजूम उमड़ा है। हालांकि इसको लोग पहले सामान्य फूल समझ रहे थे लेकिन जैसे ही इसकी चर्चा हुई तो फिर हर कोई फूल पर उभरी गणेश आकृति देखने के लिए दौड़ने लगा। आदित्य के घर के लान मे जमीन में उगे इस फूल को देखने वालों की भीड़ उमड़ी है क्योंकि अभी तक इस प्रकार के फूल को किसी ने नहीं देखा है जिसकी आकृति गणेश आकृति के समान हो।

No comments