Breaking News

आइडिया-वोडाफोन ने शुरू की वॉयस बेस्ट रिचार्ज की सुविधा, फायदे जान आप भी रह जाएंगे हैरान


वोडाफोन को आइडिया नेटवर्क में बदल सकते है । 31 अक्टूबर 2019 को सभी क्षेत्रों में उपलब्ध होगा। 2011 में इसने एस्सार नामक कंपनी जो इसके साथ हिस्सेदार कंपनी थी। उसे $5.46 बिलियन में खरीद लिया। इसने पिरामल समूह नामक कंपनी को भी खरीद लिया। इसके अलावा वह कई अन्य भारतीय कंपनी को खरीद रहा है।

Vodafone Idea ने कस्टमर्स और रिटेलर के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने और टच फ्री रिचार्ज प्रोसेस करने के लिए एक वॉयस बेस्ड रिचार्ज फैसिलिटी शुरू की है. इसका इस्तेमाल रिटेल आउटलेट्स पर किया जा सकेगा. आमतौर लोग ऐप के जरिए ही ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं. हालांकि कुछ लोग अभी भी रिचार्ज कराने के लिए रिटेल आउटलेट्स का इस्तेमाल करते हैं.

ये फीचर वोडाफोन आइडिया के स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा.
अब ग्राहक या रिटेलर गूगल वॉयस-इनेबल्ड डिवाइस को 10 डिजिट वाला मोबाइल नंबर बोलकर बता सकते हैं. ये डिवाइस 10 फीट तक की दूरी से कमांड कैप्चर कर लेगा.

दरअसल अब तक ऐसा होता था कि जब भी कोई वोडाफोन या आइडिया ग्राहक रिचार्ज कराने के लिए रिटेल आउटलेट में जाता था, तब आमतौर पर रिटेलर द्वारा स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप ओपन कर एक फोन ग्राहकों को दिया जाता था. इसके बाद ग्राहक अपना मोबाइल नंबर उसमें डालते थे.

लेकिन अब नए वॉयस बेस्ड कॉन्टैक्टलेस रिचार्ज ऑप्शन के साथ ग्राहक सीधे 10-डिजिट मोबाइल नंबर बोल सकते हैं जो गूगल वॉयस असिस्टेंट द्वारा कैप्चर कर लिया जाएगा.

कंपनी ने जानकारी दी है कि फिलहाल ये वॉयस बेस्ड फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है. जल्द ही बाकी भाषाओं में भी इस फीचर को लाया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें देशभर के ऑरेंज और ग्रीन जोन्स में रिटेल आउटलेट्स को ओपन कर दिया गया है. ऐसे में वोडाफोन आइडिया द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने के लिए ये कदम उठाया गया है.

No comments