Breaking News

वियाग्रा को भी मात देती है यह चीज बिना साइड इफेक्ट, वैज्ञानिकों ने किया प्रमाणित


आज कल हमारे देश में ख़ास कर युवाओं में शारीरिक समस्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इस के कारण युवाओं में किसी रोग जन्म ले रहे हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिये वियाग्रा जैसी दवाओं का प्रयोग कर रहे हैं ,जो आगे चल कर कई समस्याएं उत्पन्न करता है।

आज मैं आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएँगे जो वियाग्रा को भी मात देती है और इसे वैज्ञानिकों ने भी माना है। मैं बात कर रहा हूँ मेथी दाना और मेथी के पत्तों के रस के बारे में। वैज्ञानिकों ने जब मेथी पर शोध किया तो पाया कि मेथी 30 प्रतिशत तक शारीरिक क्षमता को बढ़ा देती है। मेथी के बीज में सैपनियन तत्व होता है, जो शारीरिक शक्ति हार्मोन को बढा देता है। वैज्ञानिकों ने 25-25 पुरुषों पर जब मेथी और वियाग्रा का एक हफ्ते तक प्रयोग किया तो पाया कि जिन लोगों को मेथी का रस दिया जा रहा था उनकी शारीरिक क्षमता 30 प्रतिशत बढ़ गई थी और जिन्हें वियाग्रा दिया जा रहा था उनकी शारीरिक क्षमता घट गई थी।

मेथी का प्रयोग -आप 25 ग्राम मेथी दाना ले लें और उन्हें शाम को पानी में भिगों दें और सुबह उठाकर उस पानी को छान लें। इसके बाद उस 200 ग्राम पानी का हफ्ते में तीन बार सेवन करें। इसके अतिरिक्त जब मेथी की पत्तियां उपलब्ध हो तो उस समय सप्ताह में 3-4 बार 150 ग्राम मेथी के पत्तों का जूस प्रयोग करे। इससे कुछ ही समय में आपकी शारीरिक क्षमता बढ़ जायेगी और आप पुनः स्वस्थ हो जायेंगे।

No comments