Breaking News

भारत में फिर होगा संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए पूरा सच !


नई दिल्ली। दुनिया भर में कहर बरपा रहे कोरोना के आगे दुनिया पस्त हो गई है। बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। देश में दो महीने से ज्यादा वक्त तक लॉकडाउन लागू होने के बाद केंद्र सरकार ने रियायत देने का सिलसिला शुरू किया है। इसी कड़ी में अनलॉक 1.0 लागू किया गया है। वहीं इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया गया है कि 15 जूने से एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। गृहमंत्रालय ने इसके निर्देश दिए हैं। लेकिन ये खबर पूरी तरह से गलत है।

लेकिन आपको इस वायरल मैसेज की सच्चाई जान लेनी चाहिए ताकि आप गलत खबर का शिकार नहीं बने और न ही वायरल मैसेज को फॉरवर्ड करने किसी अन्य को धोखे में डाले। वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि होम मिनिस्ट्री से भी संपूर्ण लॉकडाउन पर सहमति बन गई है, लेकिन पीआईबी फैक्ट चैक ने इसे फेक बताते हुए लोगों को इससे दूर रहने को कहा है।

पीआईबी ने इसके साथ उस वायरल मैसेज को भी फेक बताया, जिसमे दावा किया जा रहा था कि 7,500 हजार रूपये के रिलीफ फंड को क्लेम करने के लिए लिंक पर जाएं। पीआईबी ने फैक्ट चैक करते हुए इस तरह की फ्रॉड वेबसाइट से दूर रहने की सलाह दी है।

No comments