Breaking News

शरीर के अनचाहे बालों को खत्म कर देगा यह आसान घरेलू उपाय, क्लिक करके जानें


हमारे शरीर के अधिकतर अंगों पर बाल पाए जाते हैं। लेकिन कुछ बाल बहुत छोटे होने के कारण हमें दिखाई नहीं देते हैं। इंसान को बंदरों का पूर्वज माना जाता है। बंदरों के पूरे शरीर पर बाल होते हैं। उसी प्रकार कई लोगों के शरीर पर भी अनचाहे बाल उग जाते हैं। जो दिखने में बहुत भद्दे लगते हैं। और शरीर की सुंदरता को खत्म कर देते हैं।

अगर महिलाओं के चेहरे पर अनचाहे बाल उग जाए तो दिखने में बहुत ही खराब लगते हैं। शरीर पर अनचाहे बाल आने का कारण हार्मोंस का असंतुलन या ब्यूटी क्रीम का साइड इफेक्ट हो सकता है। शरीर के अनचाहे बालों को साफ करने के लिए आजकल लड़के और लड़कियां वैक्स करवाते हैं। जिसमें काफी दर्द का सामना करना पड़ता है। और अनचाहे बाल फिर से उग जाते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको शरीर के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए साफ करने के आसान घरेलू उपाय बताएंगे। आइए जान लेते हैं। शरीर के अनचाहे बालों को खत्म कर देगा यह आसान घरेलू उपाय, क्लिक करके जानें।

1. इस नुस्खे के लिए देसी चीनी को पिघलाकर उसमें नींबू और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को शरीर के अनचाहे बालों पर लगाएं। इससे शरीर के अनचाहे बाल आसानी से साफ हो जाएंगे।

2. पुदीने की चाय बनाकर पीने से भी शरीर के अनचाहे बाल हटाने में मदद मिलती है। और शरीर पर अनचाहे बाल फिर से नहीं उगते हैं।

3. पील ऑफ मास्क और कोलगेट टूथपेस्ट को मिलाकर शरीर के अनचाहे बालों पर लगाएं। और सूखने के बाद पानी से धो लें। इस उपाय से भी शरीर के अनचाहे बाल बिना दर्द आसानी से साफ हो जाएंगे।

4. नींबू के रस में शक्कर मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को शरीर के अनचाहे बालों वाली जगह पर लगाएं। इससे भी शरीर के अनचाहे बाल हमेशा के लिए साफ हो जाएंगे।

No comments