Breaking News

शुक्रवार के दिन इन कामो को करने से दूर चली जाती है माता लक्ष्मी


इसी के अनुसार शुक्रवार का भी दिन मां वैभव लक्ष्मी का होता है शुक्रवार के दिन जो भक्त महालक्ष्मी की पूजा करते हैं उन्हें सुख शांति की प्राप्ति होती है शास्त्रों में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है और क्या माना जाता है कि शुक्रवार के दिन उनकी पूजा आराधना करने से उनका आशीर्वाद बना रहता है साथ ही पैसों की तंगी भी दूर होती है लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप को शुक्रवार के दिन नहीं करनी चाहिए।

1 शुक्रवार के दिन किसी को पैसे ना तो उधार देने चाहिए और ना ही लेना चाहिए माना जाता है कि शुक्रवार के दिन दिया गया धन वापस लौटकर नहीं आता इसलिए किसी को कर्ज देने से मां लक्ष्मी नाराज होती है और रिश्ते भी खराब होते हैं। 

2 शुक्रवार के दिन किसी को चीनी नहीं देनी चाहिए ज्योतिष में चीनी का संबंध शुक्र और चंद्र दोनों से हैं इसलिए शुक्रवार के दिन चीनी देने से शुक्र कमजोर होता है और शुक्र भौतिक सुखों का स्वामी है शुक्र के नाराज होने तक सुख सुविधाओं में कमी आती है और आर्थिक स्थिति भी खराब होती है।

3 शुक्रवार के दिन किसी को भी अपशब्द ना बोले ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज रहती और धन संबंधी समस्या शुरू हो जाती है घर में अपव्यय में बढ़ने लगता है और लोग बीमार होने लगते हैं व्यापर भी नुकसान होने लगता है।

4 साफ-सुथरे किचन में मां लक्ष्मी का वास होता है और इससे गर्मी वैभव और सुख-शांति का प्रभाव निरंतर होता रहता है रात को कभी भी किचन में गंदे बर्तन नहीं छोड़नी चाहिए इससे मां नाराज हो जाती है और घर में अशांति फैलती है।

No comments