Breaking News

हिमाचल:महिला ने फंदा लगाकर दी जान, सास-ससुर व पति के खिलाफ मामला दर्ज


हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के मेहली क्षेत्र में एक 40 वर्षीय महिला ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। महिला ने फंदा अपने घर पर ही लगाया है। बताया जा रहा है कि महिला जिस समय यह कदम उठाया उस समय उसके सास, ससुर व पति अन्य कमरे में थे। पुलिस को मंगलवार सुबह करीब 8 बजकर 40 मिनट पर मामले की सूचना। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पहुंची और छानबीन में जुटी गई। महिला के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है, जिसका बुधवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

इस मामले में सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि मृतका के मायके वालों ने उसके ससुराल वालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। हिमाचलसे.कॉम मृत महिला के पिता नरेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को उसके सास, ससुर व पति द्वारा काफी समय से परेशान किया जा रहा था। वे लोग महिला से मारपीट भी करते थे। आरोप है कि 5 दिन पहले से ही उसके साथ मारपीट की जा रही थी। नरेंद्र सिंह का कहना है कि परेशान होकर ही उनकी बेटी ने ऐसा कदम उठाया है। महिला अपने पीछे 4 साल की बेटी छोड़ गई है।

मृतका के पिता ने पुलिस से मांग की है कि मामले को लेकर उचित कार्रवाई कर उनकी बेटी को न्याय दिलाया जाए। पुलिस ने इस मामले को लेकर छोटा शिमला थाना के तहत मामला दर्ज कर लिया है, वहीं फोरैंसिक टीम ने भी मौके पर जाकर छानबीन की है। फोरैंसिक टीम ने मौके पर से महिला द्वारा की गई आत्महत्या के कारणों के काफी सारे सबूत जुटाए हैं। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने इस बात की पुष्टि की है।

No comments