Breaking News

बड़ी ख़बर: हिमाचल में चार बच्चों के साथ कोरोना की चपेट में फिर आए 30 लोग, 895 हुआ आंकड़ा


बड़ी ख़बर: हिमाचल में चार बच्चों के साथ कोरोना की चपेट में फिर आए 30 लोग, 895 हुआ आंकड़ा हिमाचल प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को 30 मामले सामने आए हैं। इनमें जिला हमीरपुर में 10, बिलासपुर में 5, किन्नौर में 3, मंडी में 2, कांगड़ा जिला में 7 और सोलन में 3 मामले हैं। वहीं आज प्रदेश में 7 लोग ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामले 895 और एक्टिव केस 373 हो गए हैं।

जिला हमीरपुर में सामने आए 10 कोरोना संक्रमित मामलों में से 4 नादौन क्षेत्र 4 सुजानपुर व भोरंज खंड से तथा गलोड़ व टौणीदेवी खंड से 1-1 मामला पाया गया है। नादौन से दुखद रहा कि इन मामलों में से नादौन के हथोल क्षेत्र के साई गांव से से 2 व 5 साल के 2 मासूम बच्चे भी शामिल हैं। कांगड़ा जिला में भी 2 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

जिला बिलासपुर में एक ही परिवार के 3 सदस्यों सहित 5 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं। इन सभी लोगों को घुमारवीं के निरंकारी भवन व ननावा स्थित राम मंदिर में संस्थागत संगरोध किया गया था। बिलासपुर में आए संक्रमित मरीजों में 26 वर्षीय युवक जोकि 15 जून को सोनीपत से लौटा है, वहीं 27 वर्षीय युवक दिल्ली, 30 वर्षीय युवक गुडग़ांव, 3 साल का बच्चा दिल्ली और 60 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से लौटा है। सीएमओ बिलासपुर प्रकाश चंद दरोच ने बताया कि सभी को कोविड केयर सैंटर चांदपुर में भर्ती करवा दिया गया है। वहीं किन्नौर जिला में 3 पुलिस कर्मी संक्रमित हुए हैं। इन पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से भावानगर थाने को सील कर दिया गया है।

मंडी जिला में 2 कोरोना के मामले सामने आए हैं। इनमें 28 वर्षीय युवक 18 जून को गुडग़ांव से लौटा है जो क्वारंटाइन पर था और एक संक्रमित की ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। जिला कांगड़ा में शनिवार को एक ही परिवार के 3 सदस्यों सहित 7 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। नए मामलों में 2 मरीज ऐसे हैं जोकि कोरोना पॉजिटिव रहे मरीज के संपर्क में आने के चलते इस वायरस की गिरफ्त में आए हैं। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में भी 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें पटना से बद्दी लौटे मां-बेटा और एक 45 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव की प्राइमरी कॉन्टैक्ट है।

No comments