Breaking News

हिमाचल के 8 जिलों में Corona के 14 नए केस, 359 पहुंचा आंकड़ा


हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। बुधवार देर शाम चम्बा और ऊना जिला में भी कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि इससे पहले बुधवार के दिन ही कांगड़ा में 4, बिलासपुर में 1, शिमला के रामपुर में 1, किन्नौर में 2, हमीरपुर में 2 और बिलासपुर में एक मामला सामने आया है। कुल मिलाकर आज के ही दिन हिमाचल के 8 जिलों में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 359 पहुंच गया है।

दिल्ली से लौटा युवक कोरोना पॉजीटिव

चम्बा में कोरोना पॉजीटिव पाए गए व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है। किहार ब्लॉक के तोगा गांव का रहने वाले 21 वर्षीय युवक को दिल्ली से लौटने के बाद सुंडला स्थित संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। कोरोना पॉजीटिव युवक को बालू स्थित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा डॉ. राजेश गुलेरी ने इस बात की पुष्टि की है। जिला में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 पहुंच गई है।
दिल्ली से लौटा आईटीबीपी जवान कोरोना पॉजीटिव

वहीं ऊना जिला में देर शाम कोरोना का एक और पॉजीटिव केस सामने आया है। दिल्ली से लौटे आईटीबीपी जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। हरोली क्षेत्र के 32 वर्षीय सैनिक की दिल्ली में कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया था। अब उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिला अब कोरोना के कुल मामले 40 हो गए हैं जबकि एक्टिव केस 16 हैं।
प्रदेश में आज ठीक हुए 10 मरीज

इसके अतिरिक्त चम्बा, ऊना और कांगड़ा जिला के लिए एक अच्छी खबर भी है। बुधवार को चम्बा के 2 (2 साल की बच्ची और अन्य व्यक्ति), ऊना के 2 और कांगड़ा के 6 मरीज (3 जयसिंहपुर, 2 पालमपुर और एक भवारना का) ठीक हो गए हैं। इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि अब तक प्रदेश में 146 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं जबकि 4 लोग प्रदेश से बाहर इलाज करवाने गए हैं। वहीं 5 लोगों को मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब कोरोना के 204 एक्टिव केस हैं।

No comments