Breaking News

कर्फ्यू 30 जून तक बढ़ा हिमाचल में, छूट का समय भी बढ़ाया


हिमाचल में मिलेगी सुबह 6 से रात 8 बजे तक कर्फ्यू में छूट। हिमाचल प्रदेश सरकार ने सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया है, ताकि आम लोगों को सुविधा मिल सके। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ शिमला की एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतर जिला बसें सोमवार से शुरू होंगी, इसलिए बसों और बस स्टैंडों में सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को भीड़ को नियंत्रित करने और सभी बस स्टैंडों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराना होगा। बसों में 60 प्रतिशत से अधिक यात्री नहीं होने चाहिए, वहीं बस ऑपरेटरों को स्वास्थ्य विभाग के सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड -19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों से लोगों को अवगत कराने के लिए प्रभावी सूचना, शिक्षा और संचार (आईईसी) संबंधित प्रणाली विकसित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बस अड्डों और अन्य स्थानों पर होर्डिंग्स लगाने के अलावा लोगों को सामाजिक दूरी के बारे में जागरूक करने के लिए, लोगों को मास्क का उपयोग करने और घोषणाओं के लिए ध्वनि प्रसार संयंत्र की उचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

No comments