Breaking News

कोरोना फैलाने के लिए चीनी राष्ट्रपति पर बिहार में केस दर्ज, PM मोदी और ट्रंप को बनाया गवाह


कोरोना वायरस फैलाने को लेकर चीन पर एक्शन की मांग दुनियाभर के देश कर रहे हैं. इस बीच बिहार के बेतिया से एक खबर सामने आई है. जिसमें अधिवक्ता सह याचिकाकर्ता मुराद अली ने बेतिया CJM कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और WHO के डीजी सहित कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

आरोप है कि इन्होंने मिलकर पूरे विश्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को फैलाया है. मुराद अली ने कहा कि साक्ष्य के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में चली खबरें और कई डॉक्युमेंट्स को आधार बनाया है. वहीं, गवाह के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम दिया है. इस मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने 18 जून का समय दिया है. अभियुक्तों पर आईपीसी की धारा 269, 270, 271, 302, 307, 504 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बता दें कि देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर 9985 नए मामले सामने आए हैं और 274 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 76 हजार को पार कर गया है और 7745 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से अब तक 1 लाख 35 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि देश में एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 33 हजार 632 है. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र और दिल्ली प्रभावित हैं. इन दोनों प्रदेशों में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 20 हजार से अधिक है.

No comments