Breaking News

Setting में करें ये एक बदलाव, फ़ोन चलेगा राकेट से भी तेज


आज के समय में हम सभी के पास एंड्राइड फ़ोन है. एंड्राइड फ़ोन की सबसे बड़ी परेशानी उसका हैंग होना है. कभी-कभी जब हम फ़ोन पर इन्टरनेट चला रहे होते हैं या फिर नेट चलाते हैं तो हमारा फ़ोन बीच में ही रूक जाता है. इसे फ़ोन को हैंग होना कहते है और ऐसी स्तिथि हम परेशान हो जाते हैं. अगर आपका फ़ोन भी हंग होता है तो फ़ोन की सेटिंग में ये कुछ बदलाव करके इसकी स्पीड को बूस्ट किया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं.

1. होम स्क्रीन रखें खाली: जहां तक हो सके अपने फ़ोन के होम स्क्रीन पर ज्यादा विजेट का इस्तेमाल न करें. इससे फ़ोन के होम स्क्रीन पर लोड बढ़ता है और जब हम अपने फ़ोन चलाने के समय स्क्रीन को स्लाइड करते हैं तो ये यहाँ हैंगिंग प्रॉब्लम होने लगती है.

2. हमेशा RAM को करें क्लियर: 
फ़ोन के स्पीड का मुख्य फैक्टर रैम होता है. आप फ़ोन के रैम को जितना ज्यादा खाली रखेंगे आपका फ़ोन उतना ही स्पीड के साथ चलेगा. फ़ोन के रैम को क्लियर करने के लिए आप रनिंग अप्प्स को क्लियर करते रहें.

3. कैश मेमोरी करें क्लियर : जब भी हम फ़ोन में कोई एप खोलते हैं या इस्तेमाल करते हैं तो उसकाकुछ डाटा कैश मेमोरीके रूप में स्टोर होता रहता है. ऐसे में जब हमारे फ़ोन का कैश मेमोरी ज्यादा भर जाता है तो हमारा फ़ोन हैंग करने लगता है. इसलिए कैश मेमोरी को क्लियर करना जरुरी होता है. कैश मेमोरी को आप फ़ोन के सेटिंग में स्टोरेज सेटिंग से क्लियर कर सकते हैं.

No comments