Breaking News

इस नंबर से आ रही है WhatsApp कॉल, भूलकर भी रिसीव किया तो हो जाएंगे कंगाल


पाकिस्तान और चीन मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगे हैं। अब कई दिनों से पाकिस्तान से लोगों को व्हाट्सएप पर काॅल आ रही है। इसमें लोगों को करोड़पति बनने की फर्जी बातें कही जा रही हैं। यह काॅल +92 कोड वाले नंबर से लोगों को आ रही है। यह पाकिस्तान का कोड है और इससे साफ है कि यह काॅल पाकिस्तान से आ रही है। अगर आपके पास ऐसी काॅल रही है तो सावधान हो जाएं।

इस कोड वाले नंबर से काॅल आती है तो रिसीव न करें। पूरी रिंग बजने दें या फिर काॅल को कट दें। लेकिन रिसीव बिल्कु न करें। इसके साथ ही आप इस नंबर काॅलबैक भी न करें। हो सकता आपको लुभाने के लिए कसी खूबसूरत लड़की की डीपी लगी हो।

अगर आपके पास बार-बार इस कोड वाले से काॅल आ रही है तो उसे ब्लाॅक कर दें। ब्लॉक करने के बाद वह नंबर फिर से आपको काॅल नहीं कर पाएगा।




Whatsapp की ओर से ब्लॉक के साथ ही रिपोर्ट की फीचर का भी आपको आॅप्शन मिलता है। ​+92 कोड वाले पाकिस्तानी नंबर को व्हाट्सऐप पर रिपोर्ट जरूर करें। रिपोर्ट करने से Whatsapp को पता चल जाएगा कि उस नंबर से कोई फर्जीवाड़े के लिए काॅल कर रहा है और व्हाट्सऐप उस नंबर की जांच करेगा।


आप Whatsapp की वेबसाइट पर पाकिस्तानी नंबर से आने वाली ऐसी वाॅयस काॅल की आप शिकायत करें। इसके साथ ही अपने साथ हुई घटना की पूरी जानकारी दें। जिससे आप किसी खतरे से बच सकते हैं।

No comments