Breaking News

छोटे से गाँव के अनुराग ने ऐसा कर दिखाया कि अमेरिका की यूनिवर्सिटी ने 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप देकर उन्हें पढ़ने को बुलाया


उत्तर प्रदेश के लखमीपुर जिले में छोटा सा गाँव सरसन स्थित है. कुछ दिन पहले तक ये गाँव दूसरे गाँवों की तरह ही आम था, लेकिन अचानक ये गाँव अब चर्चा में आ गया है. इस गाँव के आम से ख़ास होने की वजह हैं अनुराग तिवारी. अनुराग ने जो कर दिखाया है, उसकी गूँज गाँव, जिला, प्रदेश और देश से निकल दुनिया तक में सुनाई दे रही है. अनुराग ने सीबीएसई बोर्ड (CBSE result 12th) की 12वीं की परीक्षा में 98. 2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

18 साल के अनुराग आर्ट्स के स्टूडेंट हैं. इकॉनोमिक उनका पसंदीदा विषय है. इसका नतीजा रहा कि इकॉनोमिक में उनके 100 में 100 मार्क्स आए हैं. इसके अलावा उन्हें मैथ में 95, अंग्रेजी में 97, इतिहास में भी 100 और राजनीति विज्ञान में 99 नम्बर मिले हैं.

इस छोटे से गाँव सरसन के रहने वाले किसान कमलपति तिवारी के बेटे अनुराग ने जो कर दिखाया वो किसी ने सोचा नहीं था. पिता पहले चाहते थे कि अनुराग उनके साथ रहकर ही खेतीबाड़ी करे, लेकिन अनुराग में लगन थी. हौसला भी था, जिसने ज़िन्दगी को नई करवट दे दी है. अनुराग के सपनों का आसमान इतना ऊँचा है कि इतनी बड़ी सफलता के बाद वह अमेरिका में पढ़ने की ख्वाहिश रखते हैं और उनकी ये ख्वाहिश पूरी होने की ओर भी है.

No comments