Breaking News

हिमाचल में रिकाॅर्ड 78 पॉजिटिव मरीज,1291 पहुंचा आंकड़ा


हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सोमवार को प्रदेश में रिकाॅर्ड 78 कोरोना मामले आए हैं। इनमें सोलन जिले में सबसे ज्यादा 69, कांगड़ा तीन, हमीरपुर चार और शिमला-मंडी में एक-एक मामला आया है। जिला कांगड़ा में बाप-बेटे समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बाहरी राज्यों से कांगड़ा आने के बाद तीनों को आलमपुर में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। इसमें 53 वर्षीय पिता व उसका 21 वर्षीय बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया है। ये दोनों नौ जुलाई को नोएडा से कांगड़ा आए थे। वहीं, एक 32 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह छह जुलाई को दिल्ली से लौटा था। सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीनों को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ भर्ती किया गया है। डीसी कांगड़ा ने मामले की पुष्टि की है। अब जिला कांगड़ा में कोरोना के कुल 312 मामले हो चुके हैं। इसमें से 261 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है और 48 सक्रिय केस हैं। वहीं, दो की मौत हो गई है और एक का जिला के बाहर उपचार चल रहा है। वहीं मंडी जिले के जोगिंद्रनगर में भी एक पॉजिटिव केस आया है। तीन जुलाई को दिल्ली से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसे भाटा में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। संक्रमित दिल्ली में ड्राइवर है।

सोलन जिले में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोलन जिले के बीबीएन में एक दिन में रिकाॅर्ड 69 कोरोना संक्रमित मरीज आए हैं। एक सभी कोरोना संक्रमित एक ही उद्योग में कार्यरत हैं। नालागढ़ के भाटियां स्थित सारा टेक्सटाइल उद्योग के आदर्श कॉलोनी दत्तोवाल में रहने वाले चार और लोग पॉजिटिव आए हैं। बद्दी के समीप बिलांवाली में भी दो और लोग संक्रमित पाए गए हैं।सारा टेक्सटाइल उद्योग के क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में रह रहे कामगारों की तलाश कर करीब 200 लोगों को प्रशासल ने नालागढ़ कॉलेज में बनाए संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों में रखा है जिनके स्वास्थ्य विभाग सैंपल लेगा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने मामलों की पुष्टि की है।

वहीं, हमीरपुर जिले में सोमवार शाम को कोरोना संक्रमण के चार मामले सामने आए हैं। गलोड़ खास का 37 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वह पांच जुलाई को कुवैत से लौटा था और उसे संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था। नादौन के गांव गगल के 39 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह पांच जुलाई को अरुणाचल प्रदेश से आया था और गृह संगरोध में रह रहा था। भोरंज के बगवार का 68 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। वह तीन जुलाई को मुंबई से आया था और संस्थागत क्वारंटीन में था। बड़सर के मतरयाणा की 51 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। वह छह जुलाई को दिल्ली से आई थी और संस्थागत क्वारंटीन में थी। शिमला जिले में रामपुर के ज्यूरी में भी एक और कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। संक्रमित आईटीबीपी का है जवान है। इसके साथ ही हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1291 पहुंच गया है। सक्रिय मामले 340 हैं। 927 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आज कांगड़ा, ऊना और हमीरपुर में चार मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना से नौ की मौत हुई है। 13 मरीज राज्य के बाहर शिफ्ट हो गए हैं।

No comments