Breaking News

सुहागरात की सुबह हो गई थी दूल्हे की मौत, 94 बराती निकले कोरोना पॉजिटिव


बिहार में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। ताजा मामला पटना के पालीगंज इलाके से जुड़ा है जहां कोरोना बम फटा है। पालीगंज में दिल्ली से आए एक युवक ने शादी की और सुहागरात के अगले दिन उसकी मौत हो गई। बाद में पता चला कि वह कोरोना संक्रमित था। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। अब उसकी शादी समारोह मे शामिल 125 लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया जिसमें पहले 15 लोग पॉजिटिव मिले थे। फिर सोमवार को आयी कोविड की जांच रिपोर्ट में एकसाथ 79 बराती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी पालीगंज के डीहपाली गांव में 15 जून को शादी समारोह में जमकर दावत उड़ाने गए थे। पालीगंज में हुए इस शादी समारोह के बाद अब ये मामला सामुदायिक संक्रमण रूप लेता नजर आ रहा है।

शादी की दावत में जमकर खाया, अब कोरोना का साया जिस शादी से सभी कोरोना से ग्रसित हुए हैं, उस दूल्हे की मौत शादी के बाद यानि सुहागरात के अगले दिन 17 जून को ही इलाज के दौरान हो गई थी। दूल्हे की मौत के बाद उसके मां-बाप सहित 125 लोगों का सैंपल लिया गया था। साथ ही सभी मुहल्लों को सील कर दिया गया था, जहां से सैम्पल लिये गये थे। सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए मसौढ़ी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है।

पालीगंज बाजार में एक साथ इतनी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के इलाके में दहशत का माहौल है। बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि संक्रमित पाये जाने वाले गांव व मुहल्ले को चिन्हित करके सील कर दिया गया है।

पटना के पालीगंज से मिले 79 संक्रमित सोमवार को सिर्फ पटना जिले से 109 संंक्रमित मिले हैं। इनमें अकेले पालीगंज से 79 हैं। पालीगंज से मिले सभी संक्रमित एक विवाह समारोह में शामिल हुए थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार विवाह समारोह में शामिल होने वाले अधिकांश लोगों की रिपोर्ट आज आई है जो पॉजिटिव है। पटना से 109 नए संक्रमित मिलने के बाद इस जिले में संक्रमितों की संख्या 696 हो गई। इनमें से अब तक 321 ठीक हुए हैं। छह की मौत हुई है। यहां एक्टिव केस 369 हैं।

No comments