Breaking News

मंडी की बेटी ‘ मीनाक्षी वर्मा ‘ बनी इंडियन आर्मी में कप्तान..


जिला मंडी के लडभड़ोल के काला अंब गांव के निवासी रमेश चंद की पुत्री मीनाक्षी वर्मा ने अपने पिता के सपने को पूरा कर दिखाया है। मीनाक्षी वर्मा ने लेफ्टिनेंट से कैप्टन पद पर पदोन्नत होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 2017 में मीनाक्षी वर्मा ने एसएससी टेस्ट पास करके 25 जून 2018 में मिलिट्री हॉस्पिटल सिकंदराबाद में सेवाएं आरंभ की थी। केवल 2 साल के अंतराल में ही मीनाक्षी ने पदोन्नति पाकर कैप्टन रैंक हासिल कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है।

आपको बता दें कि माउंट कार्मेल स्कूल बैजनाथ से प्राथमिक शिक्षा हासिल करने के उपरांत विशुद्धा पब्लिक स्कूल बैजनाथ से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। तदोपरांत 2012 से 2016 तक मीनाक्षी वर्मा ने शिवालिक नर्सिंग इंस्टीट्यूट शिमला से बीएससी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त की। 2017 में पूरी मेहनत से एसएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर के 25 जून 2018 को सेना हॉस्पिटल सिकंदराबाद में सेवाएं देनी आरंभ की।

मीनाक्षी वर्मा की सेवाओं से प्रभावित होकर मिलिट्री हॉस्पिटल मुख्यालय ने उन्हें हाल ही में पदोन्नत कर कैप्टन पद से नवाजा है। मीनाक्षी के पिता लोक निर्माण विभाग पंचरूखी में बतौर लिपिक कार्यरत है, इनकी इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

No comments