Breaking News

मार्केट में तहलका मचा रही है ये शानदार कारे, कीमत है मात्र इतनी


पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहक अक्सर हैचबैक सेगमेंट की कार खरीदते हैं। पहली बार कार खरीदने वाला ग्राहक कम कीमत में ज्यादा माइलेज वाली कार को प्राथमिकता देते हैं। इस सेगमेंट में कार की मांग को देखते हुए विभिन्न विज्ञापन कंपनियां अपने नए मॉडल्स लॉन्च कर रही हैं। अगर आप भी इस सेगमेंट में एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो आने वाली नई कारों के बारे में जानिए.

नई मारुति ऑल्टो

मारुति सुजुकी (मारुति सुजुकी) एंट्री लेवल सेगमेंट में 800cc की एक नई उतारने की तैयारी कर रही है। मारुति ने अपनी इस नई कार को Y0M कोडनाम दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की यह नई कार ऑल्टो (ऑल्टो) की नेक्सट-जेनरेशन होगी। यह कार ऑल्टो को रिप्लेस करेगी। हालांकि कंपनी अपनी नई कार के नाम को बदलने पर विचार कर रही है। इस कार की लॉन्चिंग मारुति 800 के नाम से हो सकती है। कंपनी इस कार को अपने नए प्लैटफॉर्म हार्टेक्ट पर तैयार कर रही है। नई कार में 796 सीसी का इंजन होगा, जो 48bhp का पावर और 69Nm टॉर्क जेनरेट करता है। नई कार में बिल्कुल नए फीचर्स मिलेंगे। नई मारुति 800 कार की कीमत 3 लाख से 4.5 लाख रुपये के रहने की उम्मीद है। कंपनी अगले साल त्यौहारों के सीजन में अपनी लॉन्चिंग कर सकती है।

डैटसन रेडी-गो

जापान की मल्टीनेशनल अटैकर निर्माता कंपनी निसान (निसान) की सस्ती कारों बनाने वाली शाखा डैटसन (डैटसन) एंट्री लेवल सेगमेंट में अपनी सबसे लोकप्रिय कारों में शुमार डैटसन रेडी-गो (रेडी-गो) फेसलिफ्ट मॉडल ला रही है। कंपनी ने हाल में इसकी टीजर तस्वीरें जारी की हैं। रेडी-गो के फेसलिफ्ट मॉडल की टीजर तस्वीर से पता चलता है कि नई रेडी गो का लुक बोल्ड और स्पोर्टी है। कार का एमआर लुक बिल्कुल नया होगा जिसमें ज्यादा लार्ज / ग्रिल ऑक्टेगनल डिजाइन में मिल रहा है। ग्रिल के दोनों ओर एल- शेप में लंबी दूरी डी के पास दी गई हैं। नई कार में एमएम बंपर और हेडलैंप क्लस्टर भी नया दिया गया है। हैडलैंप्स न्यू और शार्प लुक में नजर आएगी। टेलमंड में भी बदलाव किया गया है। रियर में इंटीग्रेटेड स्पॉइलर दिया गया है। साइड में फ्रेंडर्स पर ैट दैटसन की बैजिंग दी गई है। इसमें ऐंड्रिल्ड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टच डॉट इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। Redi-Go में BS6 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के विकल्प में उपलब्ध होगा। कंपनी इस कार को इसी साल जून तक लॉन्च कर सकती है। कार की कीमत 3 से 5 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है।

नई मारुति सेलेरियो

मारुति सेलेरियो (मारुति सेलेरियो) हैचबैक सेगमेंट की काफी लोकप्रिय कार है। कंपनी सेलेरियो कार का नेक्सट-जेनरेशन लाने वाली है। कंपनी ने इसका कोड नाम YNC रखा है। नई कार में स्टाइल, इंटीरियर और फीचर्स सब कुछ नया होगा। कंपनी इस कार को भी अपने नए प्लैटफॉर्म हार्टेक्ट पर तैयार कर रही है। सेलेरियो का नया मॉडल पहले की तुलना में हल्का और ज्यादा माइलेज देने वाला होगा। नई कार में बीएस 6 मानक वाला 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस कार की लॉन्चिंग वर्ष के अंत तक या अगले वर्ष की शुरुआत में हो सकती है। कार की कीमत 4.50 लाख से 5.80 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

हुंडई AX

दक्षिण कोरियाई निर्माता हुंडई भारत के लिए एक माइक्रो एसयूवी पर काम कर रहा है, जो हेनंदै की लाइनअप में वेन्यू से नीचे रहेगा। इस कार को हुंडई AX कोड दिया गया है। हुंडई की यह माइक्रो SUV नई सैंट्रो वाले K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें सैंट्रो वाला 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन हो सकता है। सैंट्रो में यह इंजन 68bhp का पावर और 99Nm टॉर्क पैदा करता है। इसके साथ 5-स्पीड इंजन और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे। हुंडई एक्स का मुकाबला हाल ही में लॉन्च की गई और सफल हो रही मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (मारुति सुजुकी एस-प्रेसो), मारुति सुजुकी इग्निस (मारुति सुजुकी इग्निस), महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी (महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी), टाटा मोटर्स की आने वाली है। H2X कोडनाम वाली माइक्रो-एसयूवी से होगा। Hyundai AX भारतीय बाजार में अगले साल 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में Hyundai AX की कीमत 4 से 6 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है।

No comments