Breaking News

लक्ष्मी का स्‍वरूप होती है ऐसी लड़की, शादी होते ही बदल जाती है पति की किस्‍मत, होती खूब तरक्की


महिलाओं को हिन्दू धर्म में लक्ष्‍मी की उपाधि मिली है। कहा जाता की जिस घर मे महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता उस घर मे लक्षमी का वास नहीं होता है। भगवान ने स्त्री को तो वैसे ही खूबसूरत बनाया है लेकिन शास्त्रो मे स्त्रियों के शारीरिक रचना से जुड़े कुछ ऐसे रहस्य बताए गए हैं जिसके बारे मे आपको पता नहीं होगा। स्त्रियों के उन अंगों के बारे मे बताया गया है जिनका बड़ा होना उस स्त्री को भाग्यशाली और धनवान बनाता है।

जिनके पैरों में कमल, चक्र और शंख का होना
शास्‍त्रों के अनुसार ज‌िन महिलाओं पैरों में कमल, चक्र और शंख का च‌िन्ह बहुत ही शुभ फलदायी माना जाता है। यह स्वयं या इनका पत‌ि उच्चाध‌िकारी, बड़ा व्यापारी या बड़ा राजनेता होता है।

जिनके गालों पर डिंपल या गढ्ढे बनते हों
शास्‍त्रों के अनुसार ज‌िन महिलाओं के गालों पर पड़ते हैं वो चेहरे को आकर्षित ही नहीं करते हैं बल्कि ये शुभ भी माना जाता है। ऐसी महिलाएं तेज-तर्रार और विवेकवान होती है।

जिनके दाएं गाल पर काला तिल हो
शास्‍त्रों के अनुसार ज‌िन महिलाओं के दाहिने गाल पर काला तिल हो, वह स्त्री धनवान, वैभवशाली, एंव चरित्रवान होती है। ऐसी महिलाएं अपनी आवश्यकताओं को नियंत्रण रखती हैं साथ ही इन्हें भौतिक जगत की तमाम वस्तुओं का सुख भी प्राप्त होता है।

जिन महिलाओं की आंखें हिरणी जैसी
शास्‍त्रों के अनुसार ज‌िन महिलाओं की आंखें ह‌िरणी के समान और सफेद भाग के अंत में लाल‌िमा ल‌िए होती है वह बड़ी भाग्‍यशाली और सुख भोगने वाली होती है। ऐसी महिलाएं जिस भी घर में जाती हैं वहां खुशियां ही खुशियां आ जाती है।

जिन महिलाओं के जीभ लाल हो
शास्‍त्रों के अनुसार ज‌िन महिलाओं की जीभ लाल और कोमल हो वह खुद तो सुख भोगती ही है इनके परिवार वाले भी सुख भोगने वाले होते हैं।

जिन महिलाओं की नाक के आगे तिल
शास्‍त्रों के अनुसार ज‌िन महिलाओं नाक के अग्रभाग यानी आगे त‌िल का न‌िशान धन संपन्न जीवन की न‌िशानी समझी जाती है।

No comments