Breaking News

बिलासपुर के बंदला में सवारियों से भरी एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल, ड्राइवर की होशियारी से बची..


बिलासपुर एचआरटीसी के बिलासपुर डिपो की बंदला से बिलासपुर रूट पर जा रही बस की ब्रेक अचानक फेल हो गई, ब्रेक न लगने पर ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लिया। ड्राइवर ने बस के स्टेयरिंग को पहाड़ी की तरफ घुमा दिया और बस पहाड़ी से टकराकर रूक गई।

बताया जा रहा है कि उतराई में बस की ब्रेक नहीं लग रही थी। बिलासपुर से कुछ ही दूरी पर दनोह नामक जगह पर बस जाम हो गई और ड्राइवर ने पहाड़ी की तरफ स्टेयरिंग घुमा दिया जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9:30 बजे यह बस बंदला से बिलासपुर के लिए निकलती है।

आज जैसे ही यात्रियों से भरी हुई यह बस से सिहड़ा के पास पहुंची तो एक मोड़ पर ड्राइवर ने गाड़ी को रोकने की कोशिश की, लेकिन ब्रेक नहीं लगी। ड्राइवर ने तुरंत होशियारी बरतते हुए बस को पहाड़ी से टक्कर मार दी। बिलासपुर से बदला तक सीधी खड़ी चढ़ाई और उतराई होने के कारण अक्सर इस रास्ते पर बसों की ब्रेक फेल होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

एचआरटीसी के बिलासपुर डिपो में कार्यरत क्षेत्रीय प्रबंधक केएल यादव ने बताया कि बस की प्रेशर पाइप फट गई थी जिसके कारण बस जाम हो गई। बस में तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए इसे वर्कशॉप में भेज दिया गया है। फिलहाल इस हादसे में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

No comments