Breaking News

OMG! हिमाचल में 4 बच्चों और 2 सगी बहनों सहित कोरोना के 11 नए केस, 953 पहुंचा आंकड़ा


हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों के मुकाबले मंगलवार को कोरोना के कुल 11 नए मामले सामने आए हैं। वहीं हमीरपुर जिला की एक 80 वर्षीय की महिला की मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से मौत हो गई है। मंगलवार को कांगड़ा जिला में 4, ऊना में 4, हमीरपुर में 2 और एक मामला सोलन जिला में सामने आया है। वहीं आज प्रदेश में 19 लोग ठीक भी हुए हैं। इसमें कांगड़ा से 5, सोलन और शिमला में 4-4 तथा चम्बा व ऊना में 3-3 मरीज ठीक हुए हैं। आज आए 11 मामलों के साथ हिमाचल में अब कोरोना संक्रमित के कुल मामलों का आंकड़ा 953 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 357 हो गए हैं।

ऊना में 2 सगी बहनों के साथ चार कोरोना संक्रमित 
ऊना में 2 सगी बहनों के साथ कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 5 संक्रमितों के फॉलोअप में से 2 पॉजिटिव और 3 नैगेटिव पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार ऊना उपमंडल के संतोषगढ़ का दिल्ली से लौटा 51 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। वहीं ऊना मुख्यालय की चन्द्रलोक कालोनी की 29 और 25 वर्षीय 2 सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उक्त दोनों परिवार सहित नोएडा से लौटी थीं और संस्थागत क्वारंटाइन में थीं। इसके अलावा गगरेट के अम्बोटा की दिल्ली से लौटी 31 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है जोकि संस्थागत क्वारंटाइन थी। जिला में पॉजिटिव की कुल संख्या 108 जबकि 30 एक्टिव केस हो गए हैं।

हमें डेली हंट पर फॉलो करें और हमारी वेबसाइट विजिट करें धन्यबाद : newshimachali.com

बच्ची की रिपोर्ट नैगेटिव, अब मां हुई कोरोना की शिकार

सोलन जिला के खुंडीधार क्षेत्र में पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई बच्ची की मां अब कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने बताया कि यह परिवार कुछ दिन पहले ही अंबाला से सोलन लौटा था। जांच के दौरान इस परिवार की बच्ची कोरोना पॉजिटिव निकली थी। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बच्ची को कोविड केयर सैंटर में उपचार के लिए रखा था और मां उसकी देखभाल कर रही थी। हालांकि बच्ची की रिपोर्ट नैगेटिव आई है लेकिन अब बच्ची की मां कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

कांगड़ा में 2 बच्चों सहित 4 कोरोना पॉजिटिव कांगड़ा जिला में 3 बच्चे सहित कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से गांव व तहसील रक्कड़ के 7 और 8 साल के बच्चे पहले कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। वहीं जयसिंहपुर तहसील के सरीमोलग गांव का 40 वर्षीय व्यक्ति व उसका 8 साल का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हमीरपुर में 10 साल के बच्चे सहित 2 कोरोना पॉजिटिव हमीरपुर में नादौन क्षेत्र के मनगुल क्षेत्र के गांव तीडा निवासी 10 साल का बच्चा व विदेश से लौटी युवती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उक्त बच्चा अपनी मां जोकि पहले कोरोना पॉजिटिव आई है, उसके प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आया है। इसी तरह किर्गिस्तान से लौटी भोरंज के भराय क्षेत्र के खरींगण गांव की 23 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उक्त दोनों ही संस्थागत संगरोध में थे।

हमें डेली हंट पर फॉलो करें और हमारी वेबसाइट विजिट करें धन्यबाद : newshimachali.com


No comments