Breaking News

10वीं का पेपर देने के लिए 150km चली, 2 राज्य पार की... A+ ग्रेड से पास आदिवासी स्टूडेंट


केरल की रहने वाली श्रीदेवी ने 10वीं में A+ ग्रेड हासिल की है. लेकिन, इसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा. रोज सुबह वह दो राज्यों को पार करते हुए करीब 150 किमी सफर करके पढ़ने जाती. अब उन्होंने ये बेहतर रिजल्ट हासिल किया है. वह तमिलनाडु और केरल के पश्चिमी घाटी की रहने वाली हैं और मथुवन जनजाति से आती हैं.

श्रीदेवी नयारंगदी के मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल की स्टूडेंट हैं. यह चलाकुडी से 5 किमी दूर एक छोटा सा गांव है. 10 मार्च से उनका पेपर शुरू था. लेकिन, कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण 7वां पेपर नहीं हो पाया. इसके बाद श्रीदेवी अपना हास्टल खाली कर दीं और घर आ गईं.

24 मई को श्रीदेवी को बताया गया कि उनका बचा हुई पेपर होना है. ऐसे में इको-टूरिज्म मैनेजर ने ट्राइबल वेलफेयर डिपार्टमेंट से बात करके व्यवस्था कराई. ऐसे में 26 मई की सुबह वह अपने पिता के साथ निकलीं और 7 किमी का घना जंगल पार करते हुए आगे बढ़ीं. इसके बाद वहां से एक बाइक लेकर वह मलक्काप्पार बॉर्डर पहुंची और फिर वहां उन्हें एक प्राइमरी हेल्थ सेंटर का एंबुलेंस मिला.
परीक्षा में पाईं A+ ग्रेड

150 किमी का सफर तय करके वह परीक्षा हॉल में पहुंची जहां वह 30 मिनट देर हो गईं. लेकिन, उनका इंतजार किया जा रहा था. परीक्षा देने के बाद उन्हें एक अलग रूम में क्वरांटाइन कर दिया गया था. अब रिजल्ट आया है तो उनके A+ मार्क्स आए हैं.

No comments