Breaking News

सूर्य 16 अगस्त को करेगा इस राशि में प्रवेश, जानें और राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा


सूर्य ग्रह 16 अगस्त शाम 7 बजकर 09 बजे अपनी सिंह राशि में प्रवेश करेगा. सूर्य ग्रह सिंह राशि में पूरे एक महीने 16 सितंबर की शाम 7 बजकर 6 मिनट तक रहेंगा. इसके बाद सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर जाएगा. सूर्य ग्रह मेष राशि में उच्चराशिगत और तुला राशि में नीच राशिगत संज्ञक माने गए हैं. एस्ट्रोलॉजर शिल्पा राना के मुताबिक सूर्यदेव का अपनी राशि सिंह में जाना अति शुभ है. इसका सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा हम आपको बताते हैं.

मेष राशि राशि से पंचम मूल त्रिकोण में सूर्य का गोचर से आपकी आय बढ़ेगी. आपके प्रभाव में बढ़ोतरी होगी. स्टूडेंट्स को शिक्षा प्रतियोगिता और शोध कार्यों में कामयाबी मिलेगी. प्रेम संबंधों के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं होगा. नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग बनेंगे.

वृषभ राशि राशि से चतुर्थ भाव में सूर्य का गोचर मानसिक अशांति पैदा कर सकता है जिसकी वजह होगी पारिवारिक कलह. माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. खुद के दम पर काम करें दोस्त और रिश्तेदारों से बहुत उम्मीद न रखें. अपनी योजनाएं गोपनीय रखेंगे तो फायदा रहेगा. यात्रा करते वक्त सावधानी बरतें, ट्रेन दुर्घटना से भी बचें. मकान, वाहन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है.

मिथुन राशि राशि से पराक्रम भाव में सूर्य के गोचर से आप कामयाबी के शिखर पर पहुंच सकते हैं लेकिन अपनी जिद और आवेश पर नियंत्रण रखना होगा. धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन सफल होने के योग हैं. भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें. उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें.

कर्क राशि  राशि से धनभाव में सूर्य का गोचर से आर्थिक पक्ष को मजबूत होगा. अपनी कटु वाणी पर संयम रखें इसके द्वारा आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है इसलिए भाषा का प्रयोग बहुत समझ बूझ के साथ करें. वाहन या कोई भी महंगी वस्तु खरीदना चाहें तो अवसर अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य विशेष करके दाहिनी आंख का ध्यान रखें.

सिंह राशि  अपनी राशि सिंह में स्वामी सूर्य का आना बहुत ही शुभ है. लेकिन याद रखें यह समय आपकी परीक्षा का भी है. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और ऊर्जाशक्ति का सही दिशा में उपयोग करें, ऐसा करने पर आपको बड़ी सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन होगा. प्रतियोगिता में सफलता मिलगी. संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी.

कन्या राशि राशि से हानि भाव में सूर्य का गोचर मिलाजुला असर डालेगा. इस अवधि के मध्य अधिक कर्ज देने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत. कष्ट कारक यात्रा भी करनी पड़ सकती है. मित्र के द्वारा अशुभ समाचार भी मिल सकता है.

तुला राशि एस्ट्रोलॉजर शिल्फा राना राशि से लाभ भाव में सूर्य का गोचर आपके लिए बहुत शुभ है. आय के साधन बढ़ेंगे. चुनाव से जुड़ा अगर कोई भी निर्णय लेना चाह रहे हों तो उसमें सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के योग. नए व्यापार का शुभारंभ करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. बड़े भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें.

वृश्चिक राशि 
राशि से कर्म भाव में सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ है. आपका कोई संकल्प पूर्ण हो सकता है. बड़े से बड़ा नया काम भी शुरू करेंगे तो भी परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी. अदालत के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत. माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

धनु राशि राशि से भाग्यभाव में सूर्य का गोचर बड़ी कामयाबी दिलाएगा. आपकी आर्थिक उन्नति होगी और आप धर्म-कर्म के कामों में भी आगे रहेंगे. नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग बनेंगे. विदेशी कंपनियों में सर्विस या विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करेंगे तो बेहतर रहेगा.

मकर राशि राशि से अष्टमभाव में सूर्य का गोचर आपको यश दिलवाएगा. किसी बड़े सम्मान की प्राप्ति के योग किंतु आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं और ज्वलनशील पदार्थों से दूर रहें. पैतृक संपत्ति प्राप्ति के भी योग.

कुंभ राशि  राशि से सप्तम भाव में सूर्य का गोचर से आय में बढ़ोतरी होगी. व्यापार में भी सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन के लिए यह संयोग अच्छा नहीं रहेगा. . ससुराल पक्ष से रिश्ते सहेज कर रखें.कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझाएं.

मीन राशि राशि से छठे शत्रुभाव में सूर्य का गोचर भी आपके लिए शुभ है. लेकिन जरूरत से ज्यादा खर्च से बचें और यात्रा सावधानी से करें. विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे.

No comments