Breaking News

हिमाचल की बेटी को 22 साल की उम्र में मिला साढ़े 42 लाख का पैकेज, वर्क फ्राॅम होम शुरू करेंगी सेवाएं


22 साल की उम्र में कुल्लू की बेटी संध्या ढींगरा ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उनको 42.50 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर अमेरिका की एडोब कंपनी में नौकरी मिली है। कंपनी ने संध्या को मेंबर ऑफ टेक्नीकल स्टाफ पर ज्वाइनिंग दी है। उन्होंने जुलाई में एनआइटी (राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान) हमीरपुर से अपनी बीटेक कंप्यूटर साइंस की डिग्री पूरी की। अब नोएडा में वह अपनी सेवाएं देंगी। कुल्लू के जिया गांव से संबंधित पिता सतीश ढींगरा और माता वंदना ढींगरा की बड़ी बेटी संध्या शुरू से ही पढऩे में होशियार थी।

संध्या की दसवीं व जमा दो की पढ़ाई सुंदरनगर के महावीर स्कूल से हुई है, इसमें भी वह मेरिट में रही। जमा दो के बाद संध्या ने एनआइटी हमीरपुर में प्रवेश लिया। संध्या बताती हैं कि उनको इस लाइन में जाने का सोचा नहीं था, लेकिन जब कंप्यूटर साइंस ज्वाइन की तो कोडिंग में मजा आने लगा और अपने सीनियर्स के सहयोग से एडोब की जानकारी ली। अपनी डिग्री के दौरान फरवरी माह में एनआइटी हमीरपुर में कैंपस इंटरव्यू हुए थे। इसके बाद जुलाई माह में उनको कंपनी की ओर से ज्वाइनिंग लेटर मिला है तथा घर से ही उन्होंने अपनी ज्वाइनिंग दी है।

कोरोना के कारण अभी वह घर से ही अपना काम करेंगी और उसके बाद नोएडा स्थित कंपनी के कार्यालय में ज्वाइनिंग देंगी। संध्या के पिता सतीश ढींगरा जो बहुतकनीकी संस्‍थान कुल्लू में एचओडी हैं। उन्‍होंने बताया उनकी बेटी अपने बैच में से एकमात्र लड़की है जिसे यह पैकेज मिला है। संध्या ने साबित कर दिया कि बेटियां बेटों से कहीं आगे हैं। उन्होंने कहा उनकी बेटी ने जिला व प्रदेश सहित उनका सिर भी गर्व से ऊंचा कर दिया है। उनकी छोटी बेटी सिमर भी जमा दो के बाद अब जेईई की तैयारी कर रही है।

No comments