Breaking News

राजस्थान: रीको में विभिन्न श्रेणी के 238 पदों को सीधी भर्ती, जल्द जारी होंगे आवेदन


कोरोना संक्रमण के बाद राजस्थान में एकाएक बढ़ी बेरोजगारी के बीच सरकार प्रदेश के युवाओं को पक्की नौकरी देने की कवायद कर रही है। जिससे युवा हतोत्साहित न हों और उनकी क्षमताओं का लाभ सरकार ले सके। गुरुवार को उदयोग मंत्री परसादी लाल मीणा ने रीको में विभिन्न श्रेणी के 238 पदों को सीधी भर्ती से भरने की स्वीकृति देते हुए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया है कि राज्य सरकार के उपक्रम रीको में विभिन्न श्रेणी के करीब 238 पदों को सीधी भर्ती से भरा जाएगा। रीको में उप प्रबंधक से अधीनस्थ सहायक श्रेणी के 238 पद लंबे समय से रिक्त चल रहे थे। भर्ती के तहत उप महाप्रबंधक आईटी के 8, उप प्रबंधक एचआरडी,जीएडी,इंफ्रा के 2,प्रोग्रामर कम आपरेटर के 2,सहायक अभियंता सिविल के 43, सहायक लेखाधिकारी द्वितीय के 23,कनिष्ठ विधि अधिकारी के 12,कनिष्ठ अभियंता पॉवर के 3,कम्प्यूटर ऑपरेटर कम सीनियर असिस्टेंट के 2, कनिष्ठ सहायक के 74 पदों समेत अन्य पवदों पर सीधी भर्ती की जाएगी।

राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के बाद युवाओं को भी रोजगार देने की कवायद कर रही है। हाल ही में राज्य सरकार ने कई विभागों में भर्तियों का पिटारा खोला है। जिससे युवा इन नौकरियों चयनित हो सकें। सरकार वित्तीय स्थिति को देखते हुए विभिन्न विभागों में रिक्त् पदों का आंकलन कर रही है। 

No comments