Breaking News

2 रुपये की यह एक चीज आपके दांत के कीड़ों को जड़ से कर देगी खत्म


आज के समय में बहुत से लोगन के दांतों में कीड़े लग जाते हैं. ऐसे में उनके दांत खराब होकर जल्दी टूट जाता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको दांतों में लगे कीड़े को जड़ से खत्म करने के उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं.

बता दें कि बहुत से लोगों को गुटखा और तम्बाकू खाने की वजह से दांतों में कीड़े पड़ जाते हैं. इससे उनके चमकते-दमकते दांत भी सड़ने लग जाते हैं और बुढ़ापा होने से पहले ही झड़ने लग जाते हैं. इसलिए हम आपको एक ऐसी उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमा कर आप चुटकियों में अपने दांत के कीड़े को जड़ से ख़त्म कर देंगे. तो चलिए जानते हैं.

दरअसल हम दांतों में लगे कीड़े को ख़त्म करने का जो तरीका बताने जा रहे हैं वो आयुर्वेद पर आधारित है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप बाजार से 2 रुपये का चूना और 2 रुपये की फिटकरी लेकर आ जाएं. अब आप एक चुटकी चूना में एक चुटकी फिटकरी मिलाकर इसमें पानी डालकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. 

इस पेस्ट को टूथपेस्ट की सहायता से अपने दांतों में लगाएं और अच्छे तरीके से ब्रश करें. इस विधि का तीन से चार बार प्रयोग करने के बाद ही आपको अपने दांत में अंतर नजर आने लगेगा और आपके दांत के सारे कीड़े खत्म हो जाएंगे. साथ ही साथ आपके दांत मोती के जैसे चमकने भी लगेंगे.

No comments