Breaking News

2 अगस्त की सुबह होते ही पलट जाएगा इन राशियों का नसीब, मिलेंगे शुभ समाचार


मेष, वृषभ, तुला : समाज में आपकी प्रशंसा और तारीफ हो सकती है। आपकी इस तरह की तारीफ से कुछ लोगों को आपसे जलन हो सकती है। अपने मन की बात सुनना भी आपके लिए लाभदायक हो सकता है। यदि आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण कर लिया तो आपके हर काम बनेंगे। कुछ लोगों ने आपके लिए भ्रम की जो स्थिति बना रखी थी वह खत्म हो सकती है। आपके भविष्य के हिसाब से अब समय और अधिक अनुकूल होता जा रहा है। भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा। अचानक किसी धन की प्राप्ति भी आपको हो सकती है। तरक्की और वेतन वृद्धि या नई नौकरी से संबंधित कोई खबर आपको मिल सकती है।

आपके जीवन में जो भी बदलाव होगा वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका मन थोड़ा संवेदनशील हो सकता है। क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है- इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है। किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए। अगर आपके पास समय है तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से मिल लें जो काम आप शुरु करने वाले हैं। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।
धनु, मकर, मीन : कुछ नया और अलग करने का प्रयास न करें। खुद को संभालने का प्रयास करें। समय आपके पक्ष में रहेगा। आपकी बनाई हुई योजनाओं में आपको सफलता मिलेगी। अचानक किसी लाभ के योग भी बन रहे हैं। मन में कई प्रकार की बातें आती रहेंगी। काम के अधिक बोझ के कारण आप थकान महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने अच्छे कामों के कारण लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। किसी भी काम को करने के लिए आप में पर्याप्त आत्मविश्वास रहेगा। यदि आप किसी अनजाने डर से ग्रसित हैं, तो आपका वह डर दूर हो जाएगा। समाज में आपका मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अधिक आत्मविश्वास के कारण आप का रूख कुछ आक्रमक हो सकता है। इसलिए सावधान रहें। जो भी काम आपको दिए जाए उसे स्वीकार करने में किसी भी प्रकार का संकोच न करें। अपने कामों में आपका मन कम ही लगेगा। आप जितना अधिक मेहनत करेंगे उसका उतना ही अच्छा फल आपको भविष्य में मिलेगा।

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। आपकी दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में क़ामयाब रहेंगे। हालाँकि सफलता के नशे को सिर पर न चढ़ने दें और ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें। अपनेे विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें अगर आप ऐसा नहीं करते तो बेवजह के झगड़ों की वजह से आपका समय खराब हो सकता है। ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है।

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : अपने काम के तरीके को बदलने के बारे में आप विचार कर सकते हैं। अपने भविष्य और नौकरी को लेकर यदि आपके मन में कुछ बड़े सपने हैं तो शीघ्र ही आपको अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिल सकता है। छोटी-छोटी बातों को छोड़कर आपको कठिन परिश्रम करना होगा। आपकी आध्यात्मिक और बौद्धिक क्षमता चरम पर हो सकती है। इन दोनों क्षेत्रों में आपको कुछ नए अनुभव मिलेंगे। आपके द्वारा दिए जाने वाले तर्क बहुत ही सटीक होंगे। आप अपनी बातों और विचारों से दूसरे लोगों को सहमत कराने में सफल रहेंगे। आपकी इच्छाओं और परिवार की जिम्मेदारियों में टकराव की स्थिति बन सकती है। आपके लिए अच्छा होगा कि परिवार से टकराव ना करें और अपने इरादों को थोड़ा बदल लें। जल्दी किसी यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी काम के लिए अधिक दौड़ भाग करनी पड़ सकती है।

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है। वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

No comments