Breaking News

टेस्ट क्रिकेट में 350 से ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज


जैसा कि आप जानते हैं मेरे आर्टिकल ज्ञानवर्धक और नवीनतम जानकारी से भरपूर होते हैं मैं आज आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा किटेस्ट क्रिकेट में 350 से ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आएगा।

3. ब्रायन लारा ब्रायन लारा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दुनिया के महानतम आक्रामक बल्लेबाज थे और साथ में इनकी गिनती एक अच्छे फील्डर के तौर पर किया जाता है। अगर हम उनके कैरियर की बात करें तो उनका करियर काफी सफल और यादगार रहा है और साथियों ने कई बार अपने आक्रामक बल्लेबाजी के बल पर अपनी टीम को मैच जिताने में अपनी अलग भूमिका निभाई थी। लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम हो कि विश्व टेस्ट टीम के इतिहास में पहली बार ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 350 से अधिक का स्कोर बनाया था उन्होंने इसी प्रकार की पारी इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 375 रन बनाए थे।

2. मैथ्यू हेडन मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व और दुनिया के महानतम आक्रामक सलामी बल्लेबाज थे और साथ में उनके गिनती एक अच्छे फील्डर के तौर पर किया जाता था। अगर हम उनके करियर की बात करें तो उनका कर यार काफी सफल और यादगार रहा है और साथियों ने कई बार अपने आक्रामक बल्लेबाजी के बल पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मैच जिताने में अपनी एक अलग भूमिका निभाई थी। लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि विश्व टेस्ट के इतिहास में मैथ्यू हेडन दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने करियर में 350 रन से अधिक का व्यक्तिगत स्कोर बनाया था उन्होंने इस प्रकार की पारी जिंबाब्वे के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 360 रन बनाए थे।

3. महेला जयवर्धने। महिला जयवर्धने श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दुनिया के महानतम आक्रामक बल्लेबाज थे और साथ में उनके गिनती एक अच्छे फील्डर के तौर पर किया जाता है अगर हम उनके करियर की बात करें तो उनका करियर काफी सफल और यादगार रहा था साथियों ने कई बार अपने आक्रामक बल्लेबाजी के बल पर श्रीलंका क्रिकेट टीम को मैच जिताने में अपनी एक अलग भूमिका निभाई थी लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम हुआ कि विश्व टेस्ट के इतिहास में महिला जयवर्धने तीसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 350 से अधिक कारण बनाया था उन्होंने इस प्रकार की पारी दक्षिण अफ्रीका खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 356 रन की पारी खेली थी

No comments