Breaking News

पुराने से पुराने बवासीर भी मात्र 3 दिन में होगा छूमंतर


बवासीर की परेशानी आज के समय में आम परेशानी होती जा रही हैं। इस परेशानी के कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता हैं। साथ ही साथ इससे लोगों की सेहत भी ख़राब हो जाती हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे एक ऐसे चीज के बारे में जिस चीज को अगर आप चबाकर खाते हैं तो इससे बवासीर की परेशानी खबर हो जाएगी।

जैतून का फल: आयुर्वेदिक डॉक्टरों की मानें तो अनुसार जैतून का फल बवासीर में काफी फायदेमंद होता हैं। क्यों की इसमें एंटीबायोटिक गुण होते हैं जो बवासीर के संक्रमण को दूर करते हैं। इससे बवासीर की परेशानी समाप्त हो जाती हैं।

इस्तेमाल करने के तरीके: आप रोजाना सुबह के समय जैतून के फल को चबाकर पानी पी लेते हैं। इसका असर तुरंत दिखाई देने लगता हैं और कुछ ही दिनों के बाद बवासीर के दर्द और जलन से आराम मिलेगा। आप जैतून के तेल को बवासीर के मस्से पर भी लगा सकते हैं। इससे मस्से खत्म हो जाएंगे और शौच के दौरान होने वाले तेज दर्द से तुरंत राहत मिलेगी।

जैतून के फल में फाइबर की मात्रा भी अधिक होती हैं। जिसके सेवन से पेट में कब्ज नहीं बनता हैं और शरीर का पाचन तंत्र सही तरीकों से कार्य करता हैं। इसलिए आप इसके सेवन करें। ये हेल्थ के लिए भी फायदेमंद साबित होगा।

No comments