Breaking News

किस्मत वालों को ही मिलता है शनिदेव का आशीर्वाद, अब इन 8 राशियों के सारे दुख होंगे दूर


मेष, वृषभ, तुला, धनु : –आपकी ऊर्जा चरम सीमा पर होगी। आपको रोजमर्रा के कामों में लोगों का बहुत सहयोग मिल सकता है। आपके काम भी आसानी से पूरे हो सकते हैं। कई नए काम भी शुरू हो सकते हैं। आप अपनी योजना को छोड़कर दूसरों के साथ भी काम कर सकते हैं। इसमें आपको सभी का सहयोग मिलेगा और आप ताकतवर बने रहेंगे। आपको अपने जीवन की कुछ ऐसी स्थितियों को लेकर मन में असंतुष्टता का भाव बन सकता है। क्योंकि आपको मेहनत का फल पूरा नहीं मिल पाता या वह इज्‍जत नहीं मिल पाती जिसके लिए आप हमेशा से हकदार रहे हैं। ऐसी स्थिति में आपको कुछ बदलाव लाने की इच्छा हो सकती है। आपको अपने मन को थोड़ा सा शांत रखना होगा। यह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इससे आपके रास्ते में आने वाली समस्याएं भी कम हो सकती हैं और आप हर परेशानी को ठीक से समझ पाएंगे और उन से बाहर निकलने का रास्ता भी आप निकाल लेंगे। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें।

याद रखें – यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा? आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। साथ में अपना क़ीमती समय बिताएँ और मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। इन राशि के जातक लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। आपका खाली समय घर की सफाई में बीत सकता है। वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने की बहुत एहमियत है; आप दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं। 

आने वाले दिनों में इनको अधिक धन लाभ होगा। इन राशि वाले लोगों के ऊपर कल भैरव मेहरबान रहने वाले हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को कोई बड़ा ऑफर मिलेगा, आप अपने ऑफिस के काम में बहुत बिजी रहेंगे। ऑफिस के किसी जरूरी कार्य से आपको बाहर जाना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान आप अपनी चीजों का ध्यान रखें। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता हासिल होगी। 

कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : – आप कोई बड़ी और अच्छी योजना बना सकते हैं। आप संतुष्ट नजर आएंगे इससे आपके मन में प्रसन्नता का भाव होगा। भाइयों और मित्रों से अच्छा सहयोग आपको मिल सकता है। आपके कुछ खास और जरूरी काम पूरे हो सकते हैं। जिनका आपको काफी समय से इंतजार था। यदि कोई मदद की पहल करे तो उसे इंकार ना करें। किसी विवाद में फंसने के योग बन रहे हैं। इसलिए आपके लिए सावधानी आवश्यक है। आपकी बड़ी हुई महत्वकांक्षाएं आपको अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेंगी। मन में भय या दुविधा का भाव आ सकता है। जिसका कोई आधार नहीं है। आप चाहे तो बहुत आसानी से इससे बाहर निकल सकते हैं। आपको लगभग अपने हर मामले में पहल करनी होगी, तभी लोग भी आपका समर्थन करेंगे और आपकी मदद के लिए तैयार होंगे। अपनी बनाई हुई योजनाओं को कार्य रूप देने में आप सफल रहेंगे। 

स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। ख़ास तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह और कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन है। आपको समझ आ सकता है कि धन को बिना सोच विचारे खर्च करना आपको कितना नुक्सान पहुंचा सकता है. नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

No comments