Breaking News

Anderson के 600 विकेट लेने पर युवराज ने बुमराह को दिया टारगेट, बोले- 'तुम कम से कम ..'


जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए जबकि पाकिस्तान के खिलाफ वर्षाबाधित तीसरा और आखिरी टेस्ट पांचवें दिन मंगलवार को ड्रा पर छूटने से इंग्लैंड ने 10 साल बाद उसके खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम की. एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में अजहर अली को आउट करके यह जादुई आंकड़ा छुआ. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहली स्लिप में उनका कैच जैसे ही लपका, सभी खिलाड़ियों ने एंडरसन को घेर लिया और उन्हें बधाई दी. एंडरसन के 600 विकेट लेने पर ट्विटर जगत ने बधाई दी. भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे युवराज सिंह ने भी एंडरसन के कमाल की तारीफ की, ट्वीट में युवी ने जेम्स एंडरसन के लिए जो बातें लिखी है उसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है.

युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि अपने लाइफ में एक तेज गेंदबाज को 600 विकेट लेते हुए देख पाउंगा, उन्होंने अपनी गेंदबाजी में गुणवत्ता है के साथ गेंदबाजी की है, स्लो विकेट हो या फिर तेज विकेट और विकेट में बाउंस न हो, उनके लिए पिच कैसा भी बर्ताव कर रहा हो, सर एंडरसन, आप महान हो.'

इसके अलावा युवी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 400 विकेट टेस्ट में चटकाने का टारगेट दिया है. युवराज का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. बता दें कि एंडरसन ने अपने 156वे टेस्ट में इस कमाल के आंकड़े को छुआ है. एंडरसन से पहले किसी भी तेज गेंदबाज ने टेस्ट में 600 विकेट हासिल नहीं किए हैं. इस समय एंडरसन टेस्ट में 600 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज हैं. 

जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में डेब्यू 2003 में किया था. अपने 17 साल के करियर में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन ने टेस्ट में 29 बार पारी में 5 विकेट झटके हैं.

No comments