Breaking News

इतनी बार कटा चालान कि परेशान शख्स ने बुलाई एंबुलेंस, ड्राइवर से बोला- सब्जी लाने चलना है


उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक युवक ने सब्जी खरीदने जाने के लिए 108 एंबुलेंस बुला ली। युवक ने फोन करते वक्त बीमार होना बताया था। जब एंबुलेंस ड्राइवर घर पहुंच गया ताे युवक ने बताया कि उसका अब तक 10 से 12 हजार रुपए बाइक चालान में खर्च हो चुका है। उसे सब्जी में आलू और टमाटर खरीदने के लिए बाजार जाना है। हालांकि, सच्चाई पता चलने के बाद ड्राइवर एंबुलेंस लेकर वापस लौट गया। बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है।

एम्बुलेंस ड्राइवर के मुताबिक मंगलवार रात वह CHC तालबेहट पर अपनी ड्यूटी पर तैनात था तो उसे सुग्रीव राजपूत नाम के व्यक्ति का 108 नंबर पर फोन आया. उसने एंबुलेंस ड्राइवर से कहा कि एक मरीज को भदौना गांव से तालबेहट ले जाना है. एंबुलेंस ड्राइवर जब मौके पर पहुंचा तो वहां कोई मरीज नहीं मिला. ड्राइवर ने फोन करने वाले सुग्रीव राजपूत को कॉल बैक कर बताया कि वह एंबुलेंस लेकर उसकी बताई जगह पर खड़ा है.

सुग्रीव राजपूत ने फोन पर ही एंबुलेंस ड्राइवर को बताया कि उसे सिर्फ बाजार तक सब्जी लाने जाना है. ड्राइवर शख्स से एम्बुलेंस बुलाने का कारण सुन चौंक गया और पुलिस के पास उसकी शिकायत करने की बात कही. सुग्रीव ने एंबुलेंस ड्राइवर को बताया कि वह जब भी बाजार के लिए निकलता है तो पुलिस उसकी बाइक का चालान कर देती है. अब तक 12000 का चालान कटवा चुका है. इसलिए उसने परेशान होकर 108 एंबुलेंस से बाजार सब्जी खरीदने जाने की ठानी.

जब ललितपुर ASP ब्रजेश सिंह से जी मीडिया ने इस घटना और वाहनों का भारी चालान करने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ''सभी लोगों को अवगत कराया जा रहा कि यातायात नियमों का पालन करें. अगर नही करेंगे तो पहली बार चालान किया जाएगा, दूसरी बार चालान किया जाएगा, लेकिन तीसरी बार लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा. ग्रामीण का चालान देखकर ही पता चलता है कि उसने बार-बार यातायात नियम तोड़े हैं. तभी उस पर र्कारवाई हुई है.''

No comments