Breaking News

गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मिलेंगे स्मार्ट फोन

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट मोबाइल फोन दिए जाएंगे। शिक्षक संगठनों के सहयोग से शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के गृह जिला कुल्लू से इसकी शुरुआत होगी। अगले सप्ताह प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी योजना पर काम होगा। उपनिदेशक कुल्लू ने इस योजना के तहत अपनी ओर से भी एक गरीब बच्चे को फोन देने को कहा है। मंत्रिमंडल में बीते दिनों हुए फेरबदल के बाद कैबिनेट मंत्री गोविंद ठाकुर को शिक्षा विभाग का जिम्मा दिया है।

प्रदेश में सबसे अधिक कर्मचारियों वाले महकमे की जिम्मेवारी मिलने के बाद कुल्लू जिले के शिक्षक संगठनों ने स्कूलों में सभी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के लिए बीते दिनों शिक्षा मंत्री के समक्ष मोबाइल फोन देने का प्रस्ताव रखा है। शिक्षा मंत्री ने प्रस्ताव की प्रशंसा करते हुए सही मायने में गरीब बच्चों की तलाश कर उन्हें फोन देने की मंजूरी दी है। अब कुल्लू के शिक्षक संगठन गरीब बच्चों की तलाश में जुट गए हैं। प्रयास सफल रहा है तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसकी संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

हर बच्चे की पढ़ाई जारी रखना प्राथमिकता : गोविंद कोरोना संकट के बीच सरकारी स्कूलों में सभी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सरकार प्रयासरत है। जिन गरीब बच्चों के पास मोबाइल फोन नहीं हैं, उन्हें नोट्स घर पर पहुंचाए जा रहे हैं। अब शिक्षक संगठनों के सहयोग से गरीब बच्चों को तलाश कर उन्हें मोबाइल फोन दिए जाएंगे, ताकि वे भी ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें।

No comments