Breaking News

स्‍वतंत्रता दिवस पर CM जयराम ने कुल्‍लू में याद किए अटल, बोले- PM मोदी पूरा करेंगे वाजपेयी का सपना


CM जयराम ठाकुर ने कुल्‍लू में राज्‍यस्‍तरीय स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया। जयराम ठाकुर ने कहा मनाली के प्रीणी गांव व कुल्लू जिला से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गहरा नाता रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था कि लाहुल देश दुनिया से साल भर जुड़ा रहे। आज वह सपना पूर्ण होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी अलट के सपने को साकार करेंगे। पीएम मोदी मनाली पहुंचकर रोहतांग टनल का उद्घाटन करेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी का हिमाचल प्रदेश से खासा लगाव था। इसका कारण मनाली में उनका दूसरा आशियाना भी था। अटल ने प्रीणी गांव में घर बनाया था। प्रीणी गांव के लोग उन्‍हें अपना मुखिया मानते थे। यहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की लाहुल-स्‍पीति के कुछ लोगों से अच्‍छी मित्रता भी थी। जिन्‍होंने अटल से रोहतांग सुरंग की मांग की थी। इस पर तत्‍कालीन प्रधानमंत्री ने कार्रवाई शुरू की थी। अटल जी के प्रयास से रोहतांग सुरंग के छोर तक सड़क पहुंचा दी गई।

रोहतांग दर्रे पर सर्दियों में बर्फ गिरने के बाद लाहुल स्‍पीति के लिए आवाजाही बंद हो जाती है। इस दौरान छह से सात माह तक भी बर्फ न हटने पर लाहुल के लोग देश दुनिया से कटे रहते हैं। लेकिन अब रोहतांग सुरंग बन जाने से लाहुल के लोग सालभर देश दुनिया से जुड़े रहेंगे।

No comments