Breaking News

Good news: 12वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा


देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में सरकारी नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि हिमालयन वन अनुसंधान संस्थान (HFRI) ने विभिन्न रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन खाली पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे 13 अगस्त, 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये भर्तियां प्रोजेक्ट असिस्टेंट और अन्य पदों पर होने जा रही हैं। जो उम्मीदवार नौकरी करने के इच्छुक हैं, उनके पास यह बेहतरीन मौका है। पंजीकरण करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट या इस खबर में आगे दी गई नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

पदों का विवरण :
पदों का नाम : पदों की संख्या :
प्रोजेक्ट असिस्टेंट : 07 पद
जूनियर प्रोजेक्ट फेलो : 06 पद
जूनियर रिसर्च फेलो : 01 पद
डाटा एंट्री ऑपरेटर : 01 पद
फील्ड सहायक : 01 पद
एसपीएफ / जेपीएफ : 01 पद

शैक्षिक योग्यता :
उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित है।

महत्वपूर्ण तिथियां :
आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि : 29 जुलाई, 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथिः 13 अगस्त, 2020

आयु सीमा :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा हिमालयन वन अनुसंधान संस्थान (HFRI) के नियमानुसार निर्धारित की गई है।

आवेदन प्रक्रिया :
इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले HFRI आधिकारिक वेबसाइट https://hfri.icfre.gov.in/ पर जाएं और नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। दिए गए दिशा – निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। ध्यान रहे कि पंजीकरण करते समय किसी भी तरह की त्रुटि होने पर आवेदन पत्र रद्द कर दिये जाएंगे।पंजीकरण करने के बाद आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट आगे की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया :
उम्मीदवार का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

No comments