Breaking News

IPL 2020 : रविंद्र जडेजा ने CSK के कंडीशनिंग कैंप से बनाई दूरी, MS Dhoni सहित ये खिलाड़ी होंगे हिस्सा


अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपरकिंग्स के आगामी 6 दिन के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) कंडीशनिंग कैंप का हिस्सा नहीं होंगे. यह कैंप आईपीएल के 13वें एडिशन से पहले 15 से 20 अगस्त तक चेन्नई में लगेगा. 

जडेजा एकमात्र ऐसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल हैं जो इस कैंप का हिस्सा नहीं होंगे. छह दिवसीय कैंप का हिस्सा केवल भारतीय खिलाड़ी होंगे जिनमें सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी , सुरेश रैना , हरभजन सिंह  अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ी होंगे. 

कोविड 19 महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात (UAE)में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा. विदेश में आयोजन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भारत सरकार से मंजूरी मिल गई है. जडेजा पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण इस शिविर में भाग नहीं लेंगे.

‘कैंप में मुख्य फोकस फिटनेस पर रहेगा’

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कासी विश्वनााथन ने कहा, ‘ रविंद्र जडेजा की कुछ निजी प्रतिबद्धताएं हैं जिसकी वजह से वह प्री सेशन कंडिशनिंग कैंप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. कैंप में मुख्य फोकस फिटनेस पर रहेगा. इसके साथ कुछ क्रिकेट ट्रेनिंग भी होंगी.

सीएसके के सीईओ ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने सुपर किंग्स को एमए चिदंबरम स्टेडियम में कैंप करने की लिखित इजाजत दे दी है. यह ट्रेनिंग खाली स्टेडियम में होगी. कोचिंग स्टाफ में से भी सिर्फ बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी के अलावा कोचिंग स्टाफ का कोई दूसरा सदस्य इस कैंप का हिस्सा नहीं होगा.

21 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी चेन्नई सुपरकिंग्स 

सुपरकिंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग और असिस्टेंट कोच माइकल हसी के दुबई में 22 अगस्त को टीम ज्वाइन करने की उम्मीद है. जडेजा 21 अगस्त को दुबई रवाना होने के लिए समय से चेन्नई पहुंच जाएंगे.

लुंगी एंगिडी और डु प्लेसिस के 1 सितंबर को यूएई पहुंचने की है उम्मीद 

विश्वनाथन ने उम्मीद जताई की दक्षिण अफ्रीकी पेसर लुंगी एंगिडी और फाफ डु प्लेसिस 1 सितंबर को यूएई पहुंच जाएंगे. इस समय कोरोनावायरस महामारी  के कारण दक्षिण अफ्रीका के सभी बॉर्डर सील हैं.

No comments