Breaking News

रोहित और रैना में होगी आगे निकलने की रेस, सिर्फ धोनी ही लगा पाए हैं छक्कों का दोहरा शतक


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. कोरोनावायरस महामारी के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा. मुंबई इंडियंस  के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है.

रोहित और रैना ने आईपीएल में एक समान 194 छक्के लगाए हैं। ऐसे में IPL 2020 में दोनों एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश करेंगे और ‘छक्कों का दोहरा शतक’ पूरा करना चाहेंगे. आइए जानते हैं उन 5 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने भारत की ओर से सबसे अधिक छक्के लगाए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल में अब तक 209 छक्के लगाए हैं जो भारत की ओर से किसी बल्लेबाज का सर्वाधिक है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 3 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है.

रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में हिटमैन के नाम से फेमस मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 188 आईपीएल मैचों में कुल 194 छक्के उड़ाए हैं। रिकॉर्ड 4 बार की चैंपियन मुंबई को रोहित से आगामी सीजन में काफी उम्मीदें हैं.

सुरेश रैना टीम इंडिया से ड्रॉप हुए बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम आईपीएल में 194 छक्के हैं। रैना ने 193 मैचों में उपरोक्त छक्के लगाए हैं. ‘मिस्टर आईपीएल’ के नाम से मशहूर रैना ने आगामी सीजन के लिए अपनी तैयारी भी शुरू कर दिया है.

कोहली के नाम 190 छक्के  भारतीय खिलाड़ियों में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  के कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर हैं. कोहली ने 177 मैचों में कुल 190 छक्के जड़े हैं. विराट की टीम पहली बार चैंपियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

यूसुफ पठान  पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने अहम भूमिका निभाई थी. यूसुफ ने अब तक अपने आईपीएल करियर के 174 मुकाबलों में कुल 158 बार गेंद को हवाई यात्रा के लिए भेजा है.

इस बार आईपीएल 53 दिनों तक चलेगा. इस दौरान कुल 60 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल इतिहास में ये तीसरा मौका है जब इस टी20 टूर्नामेंट का आयोजन देश से बाहर होगा.

No comments