Breaking News

OMG! हिमाचल में कोरोना से 18वीं मौत, मंडी के नेरचौक में बुजुर्ग ने तोड़ा दम


हिमाचल में कोरोना महामारी अब हर दिन जान लीलने लगी है। गुरुवार को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मंडी जिले के चच्योट के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। मधुमेह और हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित 68 वर्षीय बुजुर्ग को जोनल अस्पताल से एक दिन पहले यहां रेफर किया गया था। सीएमओ डॉ. देवेंद्र ने बुजुर्ग की कोरोना से मौत की पुष्टि की है। पिछले छह दिनों में नेरचौक में यह चौथी मौत है। मृतकों में तीन मंडी और एक हमीरपुर से था।

 बुधवार को भी कोरोना से तीन मौते हुई थीं। उधर, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को प्रदेश में 91 नए मरीज आए हैं। कुल्लू जिले में एक साथ 30 नए मामले आए हैं। शिमला में चार, मंडी 14, किन्नौर 10, चंबा 11, कांगड़ा तीन, बिलासपुर एक और सिरमौर-सोलन में 9-9 पॉजिटिव मामले आए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षा दस्ते में शामिल दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्यमंत्री के कांगड़ा दौरे में दोनों साथ थे।

मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी में लगी एस्कॉर्ट गाड़ी के ड्राइवर और एक कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों के प्राथमिक संपर्क में आए सभी पुलिस कर्मियों को होम आइसोलेशन में भेजा दिया गया है। पूरा सिक्योरिटी स्टाफ बदल दिया गया है। एहतियातन सभी के कोरोना वायरस सैंपल लिए जाएंगे। सीएम सिक्योरिटी में लगी सभी गाड़ियों को सैनिटाइज किया गया है। अब मुख्यमंत्री आवास और मुख्यमंत्री कार्यालय के अंदर जाने वाले सुरक्षाकर्मियों समेत हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। 

भाजपा मंडल पालमपुर के पूर्व अध्यक्ष संजीव सोनी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सोनी दो दिन पहले इंदु गोस्वामी के घर गए थे। हालांकि इंदु गोस्वामी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3754 पहुंच गया है। 1302 सक्रिय मामले हैं। 2398 मरीज ठीक हो गए हैं। गुरुवार को 36 और मरीज ठीक हो गए हैं। 26 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

No comments