Breaking News

10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में बंपर भर्ती: NFR में 4499 पदों पर होनी है बहाली


देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में रेलवे में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। NFR – North Frontier Railway में बपंर भर्तियां हो रही हैं। आपको बता दें ये भर्ती चार हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर होने जा रही हैं, इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं। वे एनएफआर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए बस कुछ ही दिन बचे हैं।

आयु सीमा :  इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) कुल 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना जरूरी है। अन्य योग्यताओं के लिए आगे दी गई लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर पढ़ें।

पदों का विवरण :
पद के नाम : पदों की संख्या :
एक्ट अपरेंटिस (Act Apprentice) कुल 4499 पद

महत्त्वपूर्ण तिथियां : 
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि : 13 अगस्त, 2020
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 16 अगस्त, 2020
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 15 सितंबर, 2020आवेदन प्रक्रिया :
आवेदन दिए गए निश्चित समय में पूरा किया गया ही मान्य होगा। आवेदन करने से पहले आगे दी गई अधिसूचना जरूर पढ़ लें। सभी जानकारी से अवगत होकर आवेदन प्रक्रिया को 15 सितंबर, 2020 तक पूरा करें।चयन प्रक्रिया :
उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।
आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

No comments