Breaking News

इन 11 खिलाड़ियों के साथ आईपीएल 2020 के पहले मैच में उतर सकते हैं राहुल


कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से खेला जाना है. अब 19 सितंबर से इस सीजन का आगाज हो रहा है. अब तक एक भी ख़िताब नहीं जीत पायी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कप्तानी में बदलाव करते हुए केएल राहुल को इस बड़ी भूमिका के लिए चुना है. अब अपने पहले मैच में 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केएल राहुल अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे. उस संभावित प्लेइंग इलेवन के बारें में हम आपको बताने वाले हैं.

1. क्रिस गेल सलामी बल्लेबाज के रूप में तो क्रिस गेल का खेलना पक्का है. यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर गेल ने पिछले दो सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बहुत अच्छा खेल दिखाया है. कुछ उसी तरह के लय की उम्मीद इस बार भी टीम उनसे कर रही होगी. अगर क्रिस गेल अपने पुराने लय में ही नजर आयें तो फिर टीम की जीत लगभग पक्की हो जाएगी.

2. केएल राहुल पिछले दो सालों से किंग्स इलेवन पंजाब के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे केएल राहुल को इस बार उनकी टीम ने कप्तानी भी सौंप दी है. जिसके कारण अब केएल राहुल को बल्ले के साथ ही साथ कप्तानी से भी प्रभावित करना होगा. जिससे उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करे और पहली बार ख़िताब जीतने की तरफ आगे बढ़ पायें. केएल राहुल फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं.

3. मयंक अग्रवाल नंबर 3 पर अहम बल्लेबाज के रूप में मयंक अग्रवाल नजर आने वाले हैं. इस खिलाड़ी ने बड़े स्तर पर खुद को अच्छे बल्लेबाज के रूप में भले ही साबित कर दिया है. लेकिन आईपीएल में अभी उन्हें ऐसा करना होगा. आईपीएल 2020 के दौरान उनके पास ऐसा करने का एक बड़ा मौका जरुर होगा. जिसे खुद मयंक अग्रवाल भी जरुर भुनाना चाहेंगे.

4. सरफराज खान युवा सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में इस बार मुंबई के लिए बहुत ही शानदार पारियां खेली हैं. जिसके कारण ही उन्हें इस बार पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है. अभ्यास सत्र के दौरान भी ये खिलाड़ी बहुत विश्वास में नजर आ रहा है. जिसके कारण ही अब सरफराज खान को पहले मौका का फायदा उठाकर अपनी टीम को जीत दिलाना होगा.

5. ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने साथ जोड़ा है. इस खिलाड़ी से टीम को बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी. दरअसल पिछली बार जब यूएई में आईपीएल खेला गया था. उस समय मैक्सवेल ने बहुत शानदार बल्लेबाजी की थी. अब उसी तरह का खेल एक बार फिर से ग्लेन मैक्सवेल को दिखाना होगा.

6. निकोलस पूरन: विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका इस टीम के लिए वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन निभाते हुए नजर आयेंगे. कैरेबियन प्रीमियर लीग में बहुत अच्छी बल्लेबाजी करने वाले निकोलस पूरन को उसी अंदाज में पंजाब के लिए भी खेलना होगा. निकोलस टीम के लिए फिनिशर बल्लेबाज की भी भूमिका निभा सकते हैं. जो सबसे ज्यादा अहम भी होगा.

7. कृष्णप्पा गौतम: राजस्थान रॉयल्स की टीम से ट्रेड के जरिये आयें ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को भी पहले मैच में जगह मिलना पक्का नजर आ रहा है. इस खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया हुआ है. कुछ वैसा ही प्रदर्शन अब गौतम को किंग्स इलेवन पंजाब के लिए करना होगा. फिनिशर की भूमिका में एक बार फिर से गौतम नजर आयेंगे.

8. रवि बिश्नोई अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके रवि बिश्नोई को भी जगह मिलना पक्का नजर आ रहा है. इस खिलाड़ी ने बहुत ही कम उम्र में खुद को साबित किया हुआ है. अब जब उन्हें आईपीएल में पर्दापण करने का मौका मिलेगा तो उनकी नजर अच्छा प्रदर्शन करने पर होगी. जिससे वो सभी को अपने खेल से प्रभावित कर सकें.

9. ईशान पोरेल इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में लगातार बहुत अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित कर रहे ईशान पोरेल को भी अब आईपीएल में खेलने का मौका मिलने वाला है. इस खिलाड़ी ने लगातार खुद को अच्छे तेज गेंदबाज के रूप में तैयार किया है. अब उसका फल उन्हें मिलने वाला है. यदि वो आईपीएल में भी उसी फॉर्म को बरक़रार रखने में सफल हो गये तो भारतीय टीम में जगह मिलना पक्का है.

10. मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी में इस खिलाड़ी पर ही सभी की नजरें होगी. पिछले सीजन में मोहम्मद शमी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन पंजाब के लिए किया था. अब उन्हें उसी लय को बरक़रार रखते हुए आगे बढ़ना होगा. यदि शमी ऐसा करने में सफल रहे तो फिर उनकी टीम बड़ी आसानी के साथ आगे बढ़ने में सफल हो सकती है.

11. शेल्डन कोट्रेल गेंदबाजी विभाग में पहली बार टीम से जुड़े वेस्टइंडीज के शेल्डन कोट्रेल पर भी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैनेजमेंट को बड़ा भरोसा है. इस खिलाड़ी ने हाल में ही कैरेबियन प्रीमियर लीग में बहुत अच्छा खेल दिखाया है. जिसके कारण ही अब उनसे टीम की उम्मीदें भी बढ़ गयी है. डेथ ओवरो में इस गेंदबाज को बहुत अच्छा खेल दिखाना होगा.

No comments