Breaking News

हिमाचल में निकलीं बंपर नौकरियां, भरे जाएंगे 1600 पद


हिमाचल प्रदेश में बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न सरकारी विभागों में कनिष्ठ कार्यालय सहायक समेत 1600 विभिन्न श्रेणियों के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 26 सितंबर से 25 अक्तूबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग के लिए 360 रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए 120 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है।

आयोग ने स्पष्ट किया है कि जो अभ्यर्थी कनिष्ठ कार्यालय सहायक के लिए पूर्व में आवेदन कर चुके हैं, उन्हें नए सिरे से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। आयोग ने दिसंबर 2018 में पोस्ट कोड 727 के तहत कनिष्ठ कार्यालय सहायक के पदों के लिए आवेदन मांगे थे, लेकिन हिमाचली की शर्त लगने से आयोग ने इस भर्ती को आगामी आदेशों तक टाल दिया था। आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि आयोग ने 42 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत 1600 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इसमें अकेले कनिष्ठ कार्यालय सहायक के ही 1160 पद भरे जाने हैं। 42 विभिन्न पोस्ट कोड में हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड धर्मशाला में जेई इलेक्ट्रिकल के 156 पद, बिजली बोर्ड में जेई सिविल के 39 पद, तकनीकी शिक्षा, वोकेशनल और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सुंदरनगर में सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष के 3 पद, कृषि विभाग में कनिष्ठ अभियंता, सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, प्रदेश पंचायतीराज विभाग, उद्योग विभाग, जलशक्ति विभाग, आबकारी एवं कराधान विभाग समेत अन्य विभागों में विभिन्न श्रेणियों के पद भरे जाएंगे।

No comments