Breaking News

कमरूनाग में केवल 20 सेकंड, शिकारी देवी मंदिर में एक-एक कर दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु


हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिरों में शामिल मंडी के कमरूनाग मंदिर और शिकारी देवी मंदिर के कपाट खुल गए हैं। इसके लिए एसओपी भी जारी की गई है। कमरूनाग मंदिर में श्रद्धालु केवल 20 सेकेंड के लिए ही दर्शन कर पाएंगे। वहीं शिकारी देवी मंदिर में श्रद्धालु एक एक करके दर्शन कर सकेंगे।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 10 सितंबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी है। जिसके चलते प्रदेश के सभी शक्तिपीठ, प्रसिद्ध मंदिरों को खोल दिया गया है। सात महीने के बाद कमरूनाग मंदिर व शिकारी देवी मंदिर के भी कपाट खुल गए हैं। श्रद्धालुओं की काफी भीड़ मंदिर में आने की संभावना जताई जा रही है। जिसे देखते हुए मंदिर में कड़ी चौकसी के लिए अतिरिक्त व्यक्तियों की ड्यूटी लगाई गई है। मंदिर के अंदर प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

इलाके के एसडीएम के अनुसार कमरूनाग मंदिर में कोई भी श्रद्धालु 20 सेकेंड से अधिक समय के लिए नहीं रुकेंगा। कोरोना के सभी निर्देशों का मंदिर पालन कराया जाएगा। सभी मंदिरों में घंटियां बजाना निषेध रहेगा। सामाजिक दूरी का हर तरह से पालन करना होगा। वहीं एसडीएम थुनाग के अनुसार शिकारी देवी मंदिर में श्रद्धालु घंटियां नहीं बजाएंगे। मंदिर में प्रसाद भी निषेध रहेगा। मंदिर के अंदर एक एक करके श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा।

No comments