Breaking News

सलाद बेचती है ये महिला, 3 हजार में शुरू किया था काम अब लाखों में है कमाई!


सलाद के बिजनेस में इतनी कमाई: होटल में रोटी खाते वक्त बंदा सोचता है कि भई सलाद तो फ्री ही मिल जाएगा। लेकिन आजकल सलाद की वैल्यू बढ़ती जा रही है। जिन लोगों को अलग-अलग किस्म का सलाद पसंद है वो जानते हैं कि सेहत के लिए ये कितने फायदेमंद है। पुणे की रहने वाली एक महिला ने सलाद से ही अपना बड़ा अच्छा बिजनेस खड़ा कर लिया है। इनका नाम है मेघा बाफना है। उन्होंने सलाद का स्वाद लोगों तक पहुंचाने का मन बनाया। और दुनिया को बताया कि सलाद के बिजनेस से कितना पैसा कमाया जा सकता है।

साल 2017 में शुरू किया था बिजनेस: उन्होंने साल 2017 में अपने इस बिजनेस की शुरूआत की। वो घर से सलाद बनाकर वॉट्सऐप पर दूसरों के साथ शेयर कर देती। जल्द ही उन्हें आर्डर मिलने शुरू हो गए। पहले दिन ही उन्हें 5 ऑर्डर मिले। ये उनके दोस्तों ने ही दिए थे। धीरे-धीरे लोगों को उनके द्वारा बनाया गया सलाद पसंद आता गया। आर्डर बढ़ते गए। व्यापार भी लगातार बढ़ता गया।

22 लाख रुपये कमा चुकी हैं अब मेघा एक बिजनेस वुमेन हैं। उन्होंने ये बिजनेस 3000 हजार रुपये में शुरू किया था। अब तक वो इस बिजनेस से 22 लाख रुपये तक कमाई कर चुकी हैं। पर ये सब इतना आसान नहीं था। सुबह रोजाना वो साढ़े चार बजे उठती। फिर जल्दी ही सलाद के पैकेट तैयार करने में जुट जाती। सब्जियां लेकर आती। मसाले तैयार करती। हरेक काम उन्होंने खुद ही किया। कई बार घाटा भी हुआ। पर वो निरतंर इस काम में जुटी रही। जल्द ही उनका बिजनेस सेट हो गया।

हर महीने इतनी है कमाई लॉकडाउन के पहले तक उनके पास करीब 200 रेगुलर कस्टमर्स थे। उनकी महीने की बचत 75 हजार से 1 लाख रुपये तक है। बीते चार वर्षों में वो करीब 22 लाख रु कमा चुकी हैं। तो देखा आपने… हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती। कोई भी बिजनेस करो बस हिम्मत मत हारो। उसे बीच में मत छोड़ो। घाटा होगा… तरह-तरह से ख्याल भी आएंगे लेकिन आप बस मन से उस काम को करते रहो।

No comments