Breaking News

कभी होते थे हैंडसम मर्द, आज औरत बन कर जी रहे हैं ये 4 बॉलीवुड सितारे


बात करे अपने देश भारत की तो आज के समय में ट्रांसजेंडरों की तादाद पहले के मुकाबले अब काफी कम हो चुकी है. एक वक़्त ऐसा भी था जब हमारा ये समाज ट्रांसजेंडरों को भारतीय सोसायटी में ऐक्सेप्ट नहीं करता था और गलत दृष्टि से देखा जाता था. उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता और उन्हें जानवरो से भी बदतर माना जाता था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक अब ट्रांसजेंडरों के लिए भी एक कैटेगरी बना दी गई है और उन्हें अब अदर कैटेगरी में रखा गया है. इस फैसले से अब ट्रांसजेंडर्स भी अपना एक उज्ज्वल भविष्य बना सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही लोगो के बारे में बताने जा रहे है, जो पैदा तो मर्द हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन कर लड़की बन गए और आज के समय में उन्होंने बॉलीवुड में काफी नाम भी कमा लिया है.



बॉबी डार्लिंग

टीवी जगत में बोबी नाम से मशहूर ये अभिनेत्री असल में कभी लड़का हुआ करता था जिसका नाम पंकज शर्मा था. मर्द पैदा होने के बावजूद भी पंकज ने वर्ष 2010 में ब्रेस्ट इंप्लांट करवा के अपना नाम पाखी रख लिया. बॉलीवुड में आने के बाद पाखी ने खूब नाम और शोहरत कमाई और इसके चलते उन्होंने अपना नाम फिर से बदलकर बॉबी डार्लिंग रख लिया. बोबी बॉलीवुड की फिल्म ‘क्या कूल है हम’ , ‘हसी तो फसी’, ‘पेज 3’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है.



गौरी अरोड़ा
ये अभिनेत्री, किसी समय एक लड़का हुआ करता था जिसका नाम गौरव अरोड़ा था, गौरव अरोरा ‘स्पिट्सविला सीजन3’ के कंटेस्टेंट भी रह चुके है. गौरव ने अपना जेंडर बदला तो वे सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहे थे. गौरव एक बेहत ही चार्मिंग अभिनेता हुआ करते थे. लेकिन जेंडर बदलने के बाद वे एक बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री बन गई. इतना ही नहीं अपना जेंडर बदलने के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल प्र अपने फैंस को साझा करते हुए कहा कि ‘नाउ कॉल मी गौरी’. गौरी ने हमें एक इंटरव्यू में बताया कि बचपन से ही उन्हें एक लड़की जैसा एहसास रहा है और इसी के चलते उन्होंने ये फैसला कर अपना जेंडर चेंज करवा लिया. और आज के समय में गौरी एक लड़की की तरह ही ज़िन्दगी बिता रही है.



निक्की चावला

निक्की भी उन्हीं लोगों की सूची में शामिल है जो पैदा तो मर्द हुए थे लेकिन बाद में अपना जेंडर बदलवा के लड़की बन गए. निक्की ने हमें एक इंटरव्यू में बताया कि वे अपने जीन्स से परेशान थे और इसी के चलते वे लड़की बनना चाहते थे. उस समय ये सब करना उनके लिए इतना आसान नहीं था क्युकी उनकी फैमिली निक्की को इस चीज की इजाजत नहीं देती और इसी के चलते निक्की ने अपने परिवार वालो के खिलाफ जाके उनसे रिश्ता तोड़ लिए. वर्ष 2009 में निक्की ने अपना जेंडर परिवर्तन करवा लिया. निक्की एक फेमस टीवी शो इमोशनल अत्याचार में नजर आ चुकी है.



अंजलि लामा

नेपाल के छोटे से गांव में जन्मे नबिन वाहिबा ने भी अपना जेंडर चेंज करवा के लड़की बन गए. वे अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी उदास थे और इसी के चलते उन्होंने ये कदम उठाया और आज नबिन एक लड़की की ज़िन्दगी की रहे है. उन्होंने अपना नाम बदलकर अंजलि रख लिया. अपने इस फैसले को लेकर, उनके घरवालों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया लेकिन उनकी मां ने अपनी संतान का साथ कभी नहीं छोड़ा.

No comments