Breaking News

इस सीजन न बिकने वाले इन 5 खिलाड़ियों को मिस करेंगे आईपीएल के फैंस


ऐसे में खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक सभी क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए तैयारी में एक से बढ़कर खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जायेगा. इस साल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा है, जो कि सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं.

इसके आलावा ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा गया. इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ कई भारतीय खिलाड़ियों पर भी जमकर बोली लगाई गई. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्होंने विश्व स्तर पर कई टी20 लीग समेत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

ऐसे में इन खिलाड़ियों को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें भी नीलामी प्रक्रिया के दौरान बड़ी बोली मिल सकती है लेकिन वह अनसोल्ड रह गए. इस बात ने सभी को हैरान किया. ये वो दिग्गज खिलाड़ी हैं जिनकी फैन फोलोइंग भी बहुत है. इसी कारण आईपीएल 2020 में फैंस इन खिलाड़ियों को इस सीजन जरूर याद करने वाले हैं. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें इस सीजन फैंस याद करने वाले हैं-

5, मार्टिन गप्टिल सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार मार्टिन गप्टिल भी आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में अनसोल्ड रहे हैं. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी का अनसोल्ड रहना काफी आश्चर्यजनक रहा. भले ही गप्टिल पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म से जूझते नजर आ रहे हों लेकिन इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

4, कॉलिन इनग्राम टी20 क्रिकेट में बेहद सफल प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी कॉलिन इनग्राम का आईपीएल 2020 की नीलामी में अनसोल्ड रहना काफी हैरान करने वाला निर्णय रहा. इनग्राम मध्यक्रम के एक शानदार बल्लेबाज हैं, जो किसी भी परिस्थिति में रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. आईपीएल 2019 में इस खिलाड़ी ने दिल्ली के लिए कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली थी.

3, स्टुअर्ट बिन्नी इस बार की नीलामी में स्टुअर्ट बिन्नी भी अनसोल्ड रहे हैं, स्टुअर्ट बिन्नी की पहचान भी एक आईपीएल खिलाड़ी के ही रूप में की जाती है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स समेत कई अन्य टीमों की ओर से लीग में हिस्सा लिया है. राजस्थान रॉयल्स की ओर से कई सीजन खेलने वाले बिन्नी के इस सीजन में अनसोल्ड रहने पर सभी को हैरानी हुई थी.
टीम साउदी

2 टिम साउदी इस लिस्ट में दूसरा नाम है न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी का. साउदी न्यूजीलैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं. जो हर प्रारोप में कीवी टीम का प्रतिनिधित्व करते दिखायिदेते हैं. टिम साउदी को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह आईपीएल 2020 की नीलामी में बड़ी बोली हासिल कर सकते हैं लेकिन इस सीजन में वह अनसोल्ड रहे हैं.

1, युसूफ पठान साल 2010 के आईपीएल में 37 गेंद में 100 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले युसूफ पठान आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. यही नहीं साल 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से फाइनल मैच में उनकी मैच विनिंग पारी ने ही टीम को चैंपियन बनाया था. उन्होंने बल्ले से जहां 58 रन बनाए थे, तो वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने 22 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

No comments