Breaking News

6 साल बाद आईपीएल में वापसी के लिए बेताब है यह कीवी खिलाड़ी


नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के शुरू होने का इंतजार सिर्फ क्रिकेट फैंस को नहीं बल्कि देश और विदेश के उन सभी खिलाड़ियों को है, जो इस बार के टूर्नामेंट में अपने खेल का जलवा दिखाने के लिए बेकरार हैं. इन खिलाड़ियों में एक वो ऑल राउंडर भी शामिल हैं, जो 6 साल के अरसे के बाद आईपीएल में वापसी कर रहा है. यहां बात हो रही है न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशाम (Jimmy Neesham) की. नीशाम ने इतने लंबे वक्त बाद आईपीएल में लौटने को लेकर अपनी राय दी है.

किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं नीशाम गौरतलब है कि साल 2012 में न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जिम्मी नीशाम ने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला साल 2014 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेला था. उसके बाद कभी नीशाम को आईपीएल नीलामी के दौरान किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा, तो कभी चोट के चलते वह इस लीग का हिस्सा नहीं बन सके. अब जिम्मी नीशाम एक बार फिर से आईपीएल के रंग में रंगने को तैयार हैं. ऐसे में नीशाम ने कहा कि मैं काफी लंबे वक्त आईपीएल में वापसी कर रहा हूं. 

आखिरी बार दिल्ली की तरफ से खेल वक्त मैं काफी युवा था और उस समय मुझे इस खेल की अधिक समझ नहीं थी. तब यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती के समान था. लेकिन इस बार मैं अधिक समझादारी और खेल परख को साथ लेकर लौट रहा हूं. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम को लेकर काफी रोमांचित हूं क्योंकि इस बार मैं क्रिस गेल और ग्लैन मैक्सवेल जैसे दिग्गजों के साथ खेलने को बेताब हूं. मैं आईपीएल 13 में लौटने के लिए काफी उत्साहित हूं. 

जिम्मी नीशाम के टी20 क्रिकेट में आंकड़े जिम्मी नीशाम क्रिकेट में बॉल और बल्ले से हुनर दिखाने की काबिलियत रखते हैं. ऐसे में गौर किया जाए नीशाम के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20I) के आंकड़ों पर तो उन्होंने अब तक 18 टी20आई मैच कीवी टीम के लिए खेले हैं. इस दौरान जिम्मी नीशाम ने 185 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.22 का रहा है. वहीं इतने ही मैचों में नीशाम ने 13 विकेट भी चटकाए हैं. जो खेल में उनके किरदार को संतुलित बनाने के लिए काफी है. दूसरी ओर जिम्मी नीशाम ने आईपीएल में केवल 4 मैच खेल हैं, जिनमें उन्होंने 42 रन के साथ 1 विकेट चटकाए हैं.

No comments